Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के नए मामले, 10 बच्‍चे भी चपेट में

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। प्रदेश में रोजाना सौ के आसपास व ज्‍यादा संक्रमण के नए मामलेे आ रहे हैं। 24 घंटे के दौरान कोरोना से तीन संक्रमितों की मौत हुई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:28 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:28 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के नए मामले, 10 बच्‍चे भी चपेट में
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। प्रदेश में रोजाना सौ के आसपास व ज्‍यादा संक्रमण के नए मामलेे आ रहे हैं। 24 घंटे के दौरान कोरोना से तीन संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें कांगड़ा में दो और हमीरपुर में एक की मौत हुई है। अब तक प्रदेश में 3828 की मौत हो चुकी है। कोरोना के 82 नए पाजिटिव केस, जिनमें दस बच्‍चे हैं। 97 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना जांच को केवल 5772 सैंपल लिए गए, जिसमें 17 की रिपोर्ट आनी है। अब 809 एक्टिव केस ही रह गए हैं। प्रदेश के चार जिलों कुल्लू, किन्नौर, सिरमौर और लाहुल स्पीति से कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं आया है। कांगड़ा में 30, ऊना में 12, हमीरपुर में 11, सोलन में 10, चंबा में पांच, मंडी में चार और बिलासपुर में तीन नए केस आए हैं। कांगड़ा में 281, शिमला में 133, ऊना में 122 और हमीरपुर में 133 एक्टिव केस हैं।

70 फीसद पंचायतों ने दी सूचना

प्रदेश में 70 फीसद पंचायतों में वैक्सीन की दूसरी डोज 84 दिन पूर्ण करने वालों को लगने की सूचना मिली है। बाकी की पंचायतों से अभी सूचना आनी है। शनिवार को भी प्रदेश में कई पंचायतों में पूरी तरह से वैक्सीनेशन को लेकर प्रस्ताव पारित करने के लिए बैठक रखी गई थी। जिन पंचायतों में शुक्रवार को बैठक नहीं हो सकी वहां पर यह बैठक की गई।

शिमला और सोलन जिले में कोरोना संक्रमण के 12 मामले

जिला शिमला और सोलन में शनिवार को 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। शिमला जिले में कोरोना के सात मामले सामने आए हैं। इसके तहत आइजीएमसी से चार, विकासनगर से एक व रोहड़ू से दो मामले कोरोना के सामने आए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुरेखा चोपड़ा ने कहा कि लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है। वहीं सोलन जिला में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। बीते दिनों से जिले में कम ही मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमण के पांच मामले सामने आए। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से जांच के लिए भेजे गए 678 सैंपल में से पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। यह पांचों मामले धर्मपुर ब्लाक के हैं। जिले में अब सक्रिय मामलों की संख्या 52 रह गई है। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने दी।

हमीरपुर व बिलासपुर में कोरोना से एक की मौत, 14 नए मामले

जिला हमीरपुर व बिलासपुर में शनिवार कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 14 नए मामले सामने आए हैं। जिला हमीरपुर में शनिवार को 11 लोग पाजिटिव पाए गए हैं जबकि टौणीदेवी के गांव झंबर दिम्मी के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि शनिवार को जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 599 सैंपल लिए गए, जिनमें से 11 पाजिटिव निकले।

वहीं बिलासपुर जिला में शनिवार को कोरोना के कुल तीन मामले सामने आए हैं। शनिवा को 882 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं नौ लोग कोरोना से स्वस्थ भी हुए हैं। जिला में अब कोरोना से सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 34 रह गई है। सीएमओ बिलासपुर डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि जिला में अब तक 14565 लोग संक्रमित आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी