Himachal Covid Update: हिमाचल में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में कमी, मौत के आंकड़े ने बढ़ाई चिंता

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों पर कुछ ब्रेक लगी है। सक्रिय मामलों में कमी आई है। प्रदेश में सक्रिय मामले कम होकर 1374 रह गए हैं। अब सबसे अधिक एक्टिव मामले कांगड़ा में 459 हमीरपुर में 245 ऊना में 134 हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 10:53 AM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 10:53 AM (IST)
Himachal Covid Update: हिमाचल में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में कमी, मौत के आंकड़े ने बढ़ाई चिंता
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों पर कुछ ब्रेक लगी है।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों पर कुछ ब्रेक लगी है। सक्रिय मामलों में कमी आई है। प्रदेश में सक्रिय मामले कम होकर 1374 रह गए हैं। अब सबसे अधिक एक्टिव मामले कांगड़ा में 459, हमीरपुर में 245, ऊना में 134, मंडी में 111 और बिलासपुर में 103 हैं। बीते  24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें कांगड़ा के तीन और मंडी के दो लोग शामिल हैं। दो दिन में 11 संक्रमितों की मौत ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश में अभी तक 3762 लोग इस महामारी से दम तोड़ चुके हैं। कोरोना संक्रमण के 60 नए मामले आए, जबकि 214 लोग ठीक हुए। चंबा, किन्नौर, कुल्लू, सोलन, सिरमौर और लाहुल स्पीति में कोरोना का नया मामला नहीं आया। हमीरपुर में 19, कांगड़ा में 16, मंडी में 10, शिमला में सात, ऊना में पांच और बिलासपुर में तीन नए मामले आए हैं।

शिमला व सोलन जिले में आठ लोग कोरोना संक्रमित

जिला शिमला और सोलन में आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रविवार को शिमला जिले में आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। नए मामले ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा शहरी क्षेत्र से भी सामने आए हैं। मामलों की पुष्टि सीएमओ शिमला डा. सुरेखा चोपड़ा ने की है। वहीं जिला सोलन में रविवार को विभिन्न क्षेत्रों से जांच के लिए भेजे गए 235 सैंपल में से संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया। जिले में अब सक्रिय मामले 20 रह गए हैं, जबकि 22490 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर बाजार जा रहे हैं तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के साथ मास्क भी सही से पहनें। कोरोना का खतरा अभी तक टला नहीं है।

chat bot
आपका साथी