हिमाचल भाजपा कोर कमेटी की बैठक में आज पहुंचेंगे केंद्रीय नेता, उपचुनाव में इन नेताओं के नाम की चर्चा

Himachal BJP Core Committee Meeting मंडी संसदीय क्षेत्र सहित फतेहपुर और जुब्बल कोटखाई विधानसभा उपचुनाव के बाद कोई चुनाव बीच में न हो सीधे 2022 की तैयारी में जुटना है। शिमला में भाजपा कोर कमेटी की बैठक के पहले दिन नेताओं ने ये संकेत दिए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:12 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:27 AM (IST)
हिमाचल भाजपा कोर कमेटी की बैठक में आज पहुंचेंगे केंद्रीय नेता, उपचुनाव में इन नेताओं के नाम की चर्चा
हिमाचल भाजपा कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय नेता आज शिमला पहुंचेंगे।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal BJP Core Committee Meeting, मंडी संसदीय क्षेत्र सहित फतेहपुर और जुब्बल कोटखाई विधानसभा उपचुनाव के बाद कोई चुनाव बीच में न हो, सीधे 2022 की तैयारी में जुटना है। शिमला में भाजपा कोर कमेटी की बैठक के पहले दिन नेताओं ने ये संकेत दिए। इससे साफ है कि पार्टी किसी विधायक या मंत्री को उपचुनाव में उतारने की बजाय किसी अन्य प्रत्याशी को चुनावी समर में उतारेगी। हालांकि पार्टी के प्रवक्ता ने साफ कहा है कि प्रत्याशी चयन पर इस बैठक में चर्चा प्रस्तावित नहीं है, इसके बावजूद राजनीतिक दल की बैठक में चुनावी चर्चा न हो, ये संभव नहीं है। तीनों उपचुनाव में प्रत्याशी कौन हो सकते हैं। बैठक के बाद से ही इस पर चर्चा गर्माई है।

हालांकि भाजपा हाईकमान को चुनाव समिति की बैठक के बाद ही प्रस्तावित नामों का प्रस्ताव भेजा जाना है। फिलहाल चर्चा में मंडी से अजय राणा, प्रवीण शर्मा, ब्रिगेडियर खुशहाल सिंह का नाम है। फतेहपुर से कृपाल परमार के अलावा अन्य नाम पर चर्चा की जा रही है। इसी तरह से जुब्बल कोटखाई में भी चेतन बरागटा व नीलम सरैयक के नाम पर चर्चा होने की बात कही जा रही है। वहीं, विधायकों के रिपोर्ट कार्ड समय पर न आने से लेकर अन्य मसलों पर भी पार्टी नेताओं ने चर्चा की।

बैठक में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय नेता आज शिमला पहुंचेंगे। भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष सौदान सिंह का शिमला पहुंचने का कार्यक्रम है। वह हिमाचल, पंजाब, चंडीगढ़ व हरियाणा में पार्टी कार्यभार देख रहे हैं। इसके अलावा केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर व मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर भी बैठक में मौजूद रहेंगे। तीन दिवसीय बैठक में गहनता से विचार विमर्श कर पार्टी उपचुनाव व चुनाव पर रणनीति बना रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: प्रदेश में आज जिलों में भारी बारिश, आंधी व बिजली गिरने का अलर्ट जारी

chat bot
आपका साथी