ज्‍वालामुखी में बनेगा हेलीपैड,प्रदेश सरकार ने बजट की पहली किस्‍त जारी की

ज्वालामुखी के समीपवर्ती पंचायत कथोग में हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। जिसके लिए प्रदेश सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है और शीघ्र ही हेलीपैड का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। रमेश धवाला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसके बजट की पहली किस्‍त जारी कर दी है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 05:20 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:20 PM (IST)
ज्‍वालामुखी में बनेगा हेलीपैड,प्रदेश सरकार ने बजट की पहली किस्‍त जारी की
ज्वालामुखी के समीपवर्ती पंचायत कथोग में हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है।

ज्वालामुखी, जेएनएन।  ज्वालामुखी के समीपवर्ती पंचायत कथोग में हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। जिसके लिए प्रदेश सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है और शीघ्र ही हेलीपैड का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसके बजट की पहली किस्त जारी कर दी है और विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस मैदान के आसपास बिजली की तारों को हटाने का अभियान शुरू कर दें, ताकि शीघ्र ही हेलीपैड बनाने का कार्य शुरू किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस हेलीपैड के बन जाने से यहां पर सरकारी व निजी हेलीकॉप्टर लैंड कर सकेंगे यहां पर सरकारी कार्यक्रमों में आने वाले नेता और अधिकारी भी हेलीकॉप्टर लैंड कर सकेंगे। इसके अलावा ज्वालामुखी मंदिर में माथा टेकने आने वाले यात्रियों को भी यहां पर हेलीपैड बन जाने के बाद हवाई सेवाएं मुहैया करवाई जा सकती है। जिससे यात्रियों को लाभ मिलेगा और आसपास के क्षेत्र में भी लोगों को रोजगार के कई अवसर मिलेंगे। उन्होंने बताया कि कथोग का मैदान बहुत बड़ा मैदान है। इस मैदान को पहले पॉलिटेक्निकल कॉलेज के लिए ङ्क्षचहित करके रखा गया था, लेकिन अब यहां पर हेलीपैड बनाया जा रहा है, ताकि माता के मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी इसका लाभ मिल सके। इसके अलावा यहां पर कई बार चुनावों में भी हेलीकॉप्टर से कई बड़े नेता आते हैं, उनके लिए भी आसानी होगी और सरकारी व निजी हेलीकॉप्टर भी यहां पर समय-समय पर लैंड कर सकेंगे।

 इस संदर्भ में उन्होंने एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा, तहसीलदार जगदीश शर्मा सहायक अभियंता विद्युत विभाग कर्ण गुलेरिया और विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ मैदान का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए कि जो भी आदेश इस संदर्भ में उन को प्राप्त होते हैं उसके अनुसार काम हो, ताकि शीघ्र ही हेलीपैड निर्माण का कार्य शुरू हो सके। इस मौके पर भाजपा नेता मान चंद राणा, जेपी चौधरी, विजय मेहता भी उनके साथ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी