नमस्कार डीसी सर! मैं ऊना रेलवे स्‍टेशन पर अकेली हूं व कांगड़ा आना है... और घर तक पहुंचा गए अफसर

DC Rakesh Prajapati नमस्कार सर! आप डीसी कांगड़ा बोल रहे हैं? जी बोल रहा हूं काम बताइए। सर मैं कनिका शर्मा रेलवे स्टेशन ऊना से बोल रहीं हूं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 03:57 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 03:57 PM (IST)
नमस्कार डीसी सर! मैं ऊना रेलवे स्‍टेशन पर अकेली हूं व कांगड़ा आना है... और घर तक पहुंचा गए अफसर
नमस्कार डीसी सर! मैं ऊना रेलवे स्‍टेशन पर अकेली हूं व कांगड़ा आना है... और घर तक पहुंचा गए अफसर

ज्वालामुखी, जेएनएन। नमस्कार सर! आप डीसी कांगड़ा बोल रहे हैं? जी बोल रहा हूं, काम बताइए। सर मैं कनिका शर्मा रेलवे स्टेशन ऊना से बोल रहीं हूं। मैं उपमंडल देहरा के परागपुर से हूं। जून में प्रस्तावित नीट के लिए आकाश इंस्टीट्यूट दिल्ली में पिछले वर्ष जुलाई से कोचिंग ले रही थी। मुझे अप्रैल में घर आना था लेकिन कोविड-19 की वजह से लॉकडाउन के कारण दिल्ली में ही फंस गई थी। तबसे मौसी के पास रुकी थी। 28 जुलाई को नीट था, जो अभी स्थगित हुआ है। दिल्ली से ऊना शताब्दी एक्सप्रेस से पहुंची हूं। मैं अकेली हूं।

बाहर से आ रहे लोगों के लिए रेलवे स्टेशन पर तैनात कोरोना वारियर्स का तर्क है कि सभी को संस्थागत क्वारंटाइन के लिए परौर जाना होगा। आप चिंता न करें..मैं हूं न। बातचीत के ये अंश परागपुर की 19 वर्षीय कनिका शर्मा व डीसी कांगड़ा के हैं।

शनिवार रात 11 बजे कनिका को मुश्किल दिखी तो सीधे डीसी कांगड़ा को फोन लगा दिया। डीसी ने फोन सुनने के बाद ऊना रेलवे स्टेशन पर एक अफसर की ड्यूटी लगाकर बच्ची को सुरक्षित होम क्वारंटाइन के लिए घर भिजवाया और स्वयं दोबारा फोन कर लड़की से घर पहुंच जाने की बात पूछी और नियमों के पालन की भी हिदायत दी। कनिका शर्मा ने कहा कि वह एक साल बाद दिल्ली से घर लौटी है। उसके मौसा जिनके पास वह रुकी थी, वह सीआइएसएफ दिल्ली में कार्यरत हैं।

उसे बताया गया था कि ऊना रेलवे स्टेशन से उसे ले जाकर उपमंडल देहरा के बणी या ज्वालामुखी में क्वारंटाइन किया जाएगा। उसके मामा को क्वारंटाइन केंद्र तक ले जाने के लिए मौसा ने गाड़ी लेकर ऊना स्टेशन पहुंचने को कहा था। मामा स्टेशन के बाहर इंतजार कर रहे थे। उधर, स्टेशन के भीतर उन्हें निर्देश मिले कि कोई भी बाहर नहीं निकलेगा। संस्थागत क्वारंटाइन परौर के लिए प्रशासन ने गाडिय़ों की व्यवस्था कर रखी है। ऐसे में लड़की ने डीसी से बात की।

chat bot
आपका साथी