दिल्ली पहुंचा भाजपा कार्यालय के लिए भूमि खरीद में लापरवाही का मामला, कई नेता निशाने पर

BJP Land Purchasing Fraud सोलन में पार्टी कार्यालय की भूमि खरीद विवादों में आने से कई नेताओं की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। मामला अब दिल्ली तक पहुंच गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 12:11 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 12:11 PM (IST)
दिल्ली पहुंचा भाजपा कार्यालय के लिए भूमि खरीद में लापरवाही का मामला, कई नेता निशाने पर
दिल्ली पहुंचा भाजपा कार्यालय के लिए भूमि खरीद में लापरवाही का मामला, कई नेता निशाने पर

सोलन, जागरण संवाददाता। भाजपा कार्यालय के लिए भूमि खरीद लापरवाही पर कई सवाल उठने लगे हैं। प्रदेश ही नहीं, कई राज्यों में पार्टी कार्यालयों का निर्माण किया जा रहा है, जिस पर केंद्र से निगरानी रखी जा रही थी, लेकिन इसी बीच जिला सोलन में पार्टी कार्यालय की खरीद विवादों में आने से कई नेताओं की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। मामला अब दिल्ली तक पहुंच गया है और सारे मामले की रिपोर्ट मांगी जा रही है। पार्टी कार्यालय के लिए जिस भूमि की खरीद-फरोख्त हुई थी, उसे मालिक ने किसी दूसरे को बेच दिया है। जमीन मालिक को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पार्टी कार्यालय बनाने के लिए जमीन खरीद के लिए भाजपा की तरफ से कुछ लोगों ने सात अक्टूबर 2016 को एग्रीमेंट साइन किया था। जानकारी के मुताबिक यह एग्रीमेंट उस समय के कोषाध्यक्ष कपिल देव सूद व गवाह पूर्व पार्षद सोलन मनीष कुमार ने किया था। वर्ष 2016 में प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती थे और कार्यालय निर्माण को लेकर प्रदेश प्रभारी कृपाल परमार नियुक्त किए थे। संसदीय क्षेत्र प्रभारी चंद्र मोहन ठाकुर और संसदीय क्षेत्र पालक डॉ. राजीव बिंदल, संसदीय क्षेत्र सह प्रभारी पुरुषोत्तम गुलेरिया, जिलाध्यक्ष सोलन केएल ठाकुर थे। वहीं पार्टी कार्यालय निर्माण समिति में सदस्य रतन पाल और पवन गुप्ता सोलन को नियुक्त किया था।

इस मामले में जरूर उन लोगों की भी लापरवाही है, जो इस कार्य के लिए अधिकृत किए थे। मेरी जब भी प्रदेश में बैठक होती थी तो कार्यालय के लिए ली जाने वाली भूमि पर बात होती थी, लेकिन कभी किसी भी व्यक्ति ने किसी परेशानी का जिक्र नहीं किया। -कृपाल परमार।

भूमि मालिक को पुलिस ने पकड़ लिया है। उसने गलती को स्वीकार कर लिया है। पार्टी ने 90 फीसद पैसा जमा करवा दिया है और जल्द ही उस भूमि पर भाजपा का कार्यालय भी बनेगा। जिसकी भी लापरवाही होगी, उस पर पार्टी हाईकमान के निर्देश पर कार्रवाई होगी। कानूनन अब भी इस जमीन पर उनका अधिकार है। -आशुतोष वैद्य, भाजपा जिलाध्यक्ष, सोलन।

chat bot
आपका साथी