HPU में परीक्षाओं के लिए फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू, 21 अक्टूबर तक करें अप्लाई

HPU News हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने बीबीए बीसीए व बीबीए/बीटीटीएम बीवाक प्रथम तृतीय व पांचवें सेमेस्टर और बीएफए प्रथम तृतीय पांचवें और सातवें सेमेस्टर रेगुलर/रि-अपेयर और बीपीई प्रथम सेमेस्टर (रि-अपेयर) तृतीय व पांचवें सेमेस्टर रेगुलर/रि-अपेयर परीक्षाएं नवंबर में शुरू होना संभावित है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 07:07 AM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 07:51 AM (IST)
HPU में परीक्षाओं के लिए फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू, 21 अक्टूबर तक करें अप्लाई
HPU में परीक्षाओं के लिए फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

शिमला, जागरण संवाददाता। HPU News, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने बीबीए, बीसीए व बीबीए/बीटीटीएम, बीवाक प्रथम, तृतीय व पांचवें सेमेस्टर और बीएफए प्रथम, तृतीय, पांचवें और सातवें सेमेस्टर रेगुलर/रि-अपेयर और बीपीई प्रथम सेमेस्टर (रि-अपेयर) तृतीय व पांचवें सेमेस्टर रेगुलर/रि-अपेयर परीक्षाएं नवंबर में शुरू होना संभावित है। इन परीक्षाओं के लिए परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आनलाइन परीक्षा फार्म 21 अक्टूबर तक बिना विलंब शुल्क के भरे जा सकते हैं। इसके बाद विलंब शुल्क वसूला जाएगा। एचपीयू में बीएएमएस प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ वर्ष अनुपूरक और बीएएमएस तृतीय वर्ष वार्षिक बैच 2019/अनुपूरक परीक्षाएं अकटूबर में ही शुरू करना प्रस्तावित हैं।

15 के बाद वसूला जाएगा शुल्क

इन परीक्षाओं के लिए फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बिना विलंब शुल्क 15 अक्टूबर तक परीक्षा फार्म भरे जा सकेंगे। इसके बाद विलंब शुल्क वसूला जाएगा। रूसा के तहत बीटीए/बीटीटीएम कोर्स की डिग्री पूरी करने के लिए सत्र 2013-14 से 2017-18 के विद्यार्थियों को एक और विशेष मौका मिला है। इसके अलावा बीबीए व बीसीए की डिग्री पूरी करने के लिए सत्र 2014-15 से 2017-18 के विद्यार्थियों को भी डिग्री पूरी करने के लिए विशेष मौका प्रदान किया गया है। विद्यार्थी 20 हजार रुपये प्रति सेमेस्टर फीस देकर इस विशेष मौके के तहत परीक्षा में बैठ सकेंगे। विद्यार्थी प्रथम, तृतीय व पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं में बैठने के लिए बिना विलंब शुल्क 21 अक्टूबर तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। इसके बाद एचपीयू के नियमों के तहत विलंब शुल्क वसूला जाएगा। परीक्षाएं नवंबर में होंगी।

एसएफआइ ने समरहिल चौक में किया पुतला दहन

एसएफआइ की विश्वविद्यालय इकाई ने बुधवार को समरहिल चौक में पुतला दहन किया। एसएफआइ पदाधिकारियों ने दशहरा के दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का नारा देते हुए कहा कि जिस तरह रावण का पुतला जलाया जाता है, उसी तरह समरहिल चौक में आरएसएस, भाजपा व देश की संपत्ति को हड़पने वाले पूंजीपतियों का पुतला फूंका गया है। एसएफआइ के राज्य अध्यक्ष रमन ने आरोप लगाया कि देश की जनता को हिंदू व मुस्लिम के नाम पर बांटा जा रहा है। बढ़ती बेरोजगारी, भुखमरी, महंगाई, निजीकरण, व्यापारीकरण, बढ़ती अशिक्षा व दुष्कर्म के मुद्दों को दबाने की कोशिश की जा रही है। विश्वविद्यालय मैदान में आरएसएस की शाखा लगाई जा रही है। देश की महिलाओं के साथ भेदभाव हो रहा है। एसएफआइ ने इन तमाम मुद्दों को मद्देनजर रखते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी किया।

chat bot
आपका साथी