हैणी व खलेटवासियों ने उपचुनाव के बहिष्कार की दी चेतावनी

धर्मशाला के वार्ड दो भागसुनाग के तहत हेणी व खलेट गांव के लोगों ने उपचुनाव के बहिष्‍कार का एलान करते हुए हैणी गांव में प्रदर्शन भी किया।

By Edited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 10:28 AM (IST)
हैणी व खलेटवासियों ने उपचुनाव के बहिष्कार की दी चेतावनी
हैणी व खलेटवासियों ने उपचुनाव के बहिष्कार की दी चेतावनी

धर्मशाला, जेएनएन। नगर निगम धर्मशाला के वार्ड दो भागसुनाग के तहत हेणी व खलेट गांव के लोगों ने उपचुनाव के बहिष्कार का एलान किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि शहरी निकाय से लेकर विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक दल वोट मांगने पहुंच जाते हैं, लेकिन आज दिन तक उनके गांवों को सड़क सुविधा नहीं है। वीरवार को ग्रामीणों ने हैणी गांव में प्रदर्शन किया।

हाथों में वोट मांगकर शर्मिदा न करने के पोस्टर लेकर उन्होंने मतदान न करने का एलान कर दिया है। उन्होंने दो टूक चेतावनी दी है कि जब तक सरकारों के मुखिया यहां नहीं आते और लिखित रूप में उन्हें सड़क सुविधा देने का आश्वासन नहीं देते, तब तक वे बहिष्कार की राह ही चलेंगे। नंद लाल, उत्तम चंद, अशोक कुमार, अनीता देवी ने कहा कि दशकों से वे सड़क सुविधा की मांग कर रहे हैं। चुनाव के दौरान हर प्रत्याशी यही आश्वासन देता है कि उनके पक्ष में मतदान करेंगे तो वे शीघ्र सड़क बना देंगे, लेकिन आज दिन तक आश्वासन मात्र ही बनकर हर गया है।

सड़क व स्वास्थ्य सुविधा न होने के चलते उन्हें प्रतिदिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा गांवों का कोई व्यक्ति अगर बीमार हो जाए तो पालकी में उनका सड़क तक पहुंचाना पड़ता है। यही नहीं हर रोज छोटे स्कूली बच्चों को स्कूल छोड़ने व लाने के लिए परेशानी होती है। इसके चलते ही उन्होंने उप-चुनाव का बहिष्कार करने के निर्णय लिया है।

chat bot
आपका साथी