मैहला में एक परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिट‍िव, मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज भी संक्रमित, 9 नए मामले

Himachal Coronavirus News चंबा में वीरवार को कोरोना के नौ नए मामले सामने आए। इनमें से एक ही परिवार के पांच सदस्य हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 02:44 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 02:44 PM (IST)
मैहला में एक परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिट‍िव, मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज भी संक्रमित, 9 नए मामले
मैहला में एक परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिट‍िव, मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज भी संक्रमित, 9 नए मामले

चंबा, जेएनएन। चंबा में वीरवार को कोरोना के नौ नए मामले सामने आए। इनमें से एक ही परिवार के पांच सदस्य हैं। जो अगस्त माह के पहले सप्ताह धड़ोग से अपने पुश्‍तैनी गांव मैहला गए थे। दो अगस्त तक परिवार के सदस्य धड़ोग में ही रहते थे। लेकिन धड़ोग में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए परिवार के सदस्य मैहला पहुंच गए, जिन्हें स्वास्थ विभाग ने सभी को होम क्वारंटाइन किया था। परिवार के सभी सदस्य के सैंपल बीते आठ अगस्त को लिए गए थे, जिनकी जांच चल रही थी।

आठ अगस्त को लिए बीस सैंपल की जांच रिपोर्ट वीरवार को सामने आई, जिसमें नौ पॉजिट‍िव पाए गए हैं। जिले में अब 152 एक्टिव केस हो चुके हैं। 110 कोरोना संक्रमित ठीक भी हो चुके हैं जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने घर भेज दिया गया है। धड़ोग से मैहला गए परिवार में 25 वर्षीय महिला, 30 वर्षीय महिला नौ वर्ष का किशोर तथा 27 वर्षीय महिला तथा 28 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं रजेरा का रहने वाला एक युवक चंडीगढ़ से चंबा पहुंचा था, जिसे स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन किया था। इसके अलावा करियां से भी 34 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। तीसा के लेसूई का चंबा पहुंचा व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने व्यक्ति को होम क्वारंटाइन किया था। मेडिकल कॉलेज चंबा में भर्ती एक 80 वर्षीय बुजुर्ग भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसे कोविड सेंटर डलहौजी भेज दिया गया है।

स्वास्थ्स विभाग के पास नौ अगस्त से 11 अगस्त तक लिए गए सैंपल की जांच की जा रही है। नौ अगस्त को लिए गए सैपल में 73 में से 39 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 34 की जांच की जा रही है। वहीं 10 अगस्त को 209 की जांच भी की जानी बाकी है। चंबा जिला के कबायली क्षेत्र पांगी घाटी में भी 11 अगस्त को 52 सैंपल जांच के लिए मंडी भेजे गए थे, जिसमें से 47 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि पांच का इंतजार है।

चंबा में 9 नए मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं जिसमें से एक ही परिवार के 5 सदस्य हैं। बाकी अन्य बाहर से आए हुए लोगों के नमूने की जांच भी पॉजिटिव पाई गई है मौजूदा समय में चंबा में 152 एक्टिव केस है।

-डॉक्‍टर राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, चंबा।

chat bot
आपका साथी