Coronavirus: बीबीएमबी ने रोकी चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति, 30 सितंबर तक दिया सेवा विस्तार

देशभर में चल रहे लॉकडाउन के दौरान भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड यानी बीबीएमबी प्रशासन ने भी पुख्ता प्रबंध किए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 02:09 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 03:23 PM (IST)
Coronavirus: बीबीएमबी ने रोकी चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति, 30 सितंबर तक दिया सेवा विस्तार
Coronavirus: बीबीएमबी ने रोकी चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति, 30 सितंबर तक दिया सेवा विस्तार

मंडी, जेएनएन। देशभर में चल रहे लॉकडाउन के दौरान भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड यानी बीबीएमबी प्रशासन ने भी पुख्ता प्रबंध किए हैं। प्रबंधन ने अपने मेडिकल स्टाफ से सेवानिवृत्त होने वाली कर्मचारियों को 30 सितंबर 2020 तक सेवा विस्तार दे दिया है। बीबीएमबी के सचिव ने जारी बयान में बताया कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अस्पताल सुविधाएं और एंबुलेंस ही उपलब्ध नहीं करा रहा है, बल्कि गरीब लोगों को करियाना तथा खाना उपलब्ध करवा कर भी सहायता कर रहा है।

बीबीएमबी नंगल, तलवाड़ा और सुंदरनगर टाउनशिप को सैनिटाइज़ करने में आदमी तथा मशीनरी उपलब्ध करवाई है। नंगल, तलवाड़ा और सुंदरनगर में अपने अस्पतालों में फ्लू ज़ोन स्थापित किए हैं, जो आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए उपकरणों से सुसज्जित हैं। अस्पताल के 70 बेड किंही असाधारण परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार किए गए हैं। सभी परियोजना केन्द्रों पर आइसोलेशन वार्डों में आक्सीज़न सिलेंडर, एन-95 मॉस्क, प्रोटेक्शन किट, इन्फ्रारेड थर्मामीटर, हैंड सैनिटाइज़र तथा आपातकालीन दवाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

बीबीएमबी टाउनशिप में कुछ खाली घरों को क्वारंनटाइन उद्देश्य हेतु आइसोलेशन रुम में बदला गया है। बीबीएमबी के सभी परियोजना केन्द्रों पर प्रत्येक नागरिक को सुविधा प्रदान करने के लिए एम्बुलेंस उपलब्ध कराई गई है। प्रत्येक परियोजना केन्द्र के प्रभारी मुख्य अभियंता को कोविड-19 के कारण आने वाली किसी आपातकालीन स्थिति से निपटने की जिम्मेदारी सौंपी गई है तथा पर्याप्त फंड उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी