Coronavirus: लेह से लौटे सैनिक के संपर्क में आकर दो किशोर संक्रमित, पति से पत्‍नी कोरोना पॉजिट‍िव

Himachal Coronavirus News सेना के जवान के परिवार में दो बच्चे कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। एक पुलिस जवान व एक हाल ही में पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की पत्नी संक्रमित पाई गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 11:43 AM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 11:43 AM (IST)
Coronavirus: लेह से लौटे सैनिक के संपर्क में आकर दो किशोर संक्रमित, पति से पत्‍नी कोरोना पॉजिट‍िव
Coronavirus: लेह से लौटे सैनिक के संपर्क में आकर दो किशोर संक्रमित, पति से पत्‍नी कोरोना पॉजिट‍िव

चंबा, जेएनएन। जिला चंबा में कोरोना पॉजिटिव मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार सुबह स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में चार और लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें सेना के जवान के परिवार में दो बच्चे कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। इसके अलावा एक पुलिस जवान व एक हाल ही में पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की पत्नी संक्रमित पाई गई है। सेना का जवान आर्मी कॉलोनी विजय नगर बनीखेत में रहता है, जो डेढ़ माह के लिए अस्थायी ड्यूटी पर लेह गया था। इसके बाद वह 11 जुलाई को वापस बनीखेत पहुंचा, जिसके बाद वह अपने पिता से मिलने के लिए परिवार सहित जम्मू चला गया।

जवान का यहां पर कोरोना टेस्ट हुआ, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। बनीखेत में सैनिक के संपर्क में आए परिवार के 16 व 13 साल के दो लड़के भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। हालांकि, इनमें कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए। दोनों को उपचार के लिए मिल्ट्री अस्पताल डलहौजी में शिफ्ट किया गया है।

इसके अलावा 53 वर्षीय पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पुलिस कर्मी डोडा के गंडोह से वापस आया था। वहीं, हाल ही में चंबा मुख्यालय के समीप घोल्टी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की 43 वर्षीय पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हो गई है। इन दोनों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर बालू में उपचार के लिए शिफ्ट किया जा रहा है।

चार और लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला में अब एक्टिव केसों की कुल संख्या 26 पहुंच गई है। जबकि, कुल 84 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने कहा जिला में लगातार सैंपल लेकर जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने स्वास्थ्य व सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें तथा सभी प्रकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें, ताकि वे कोरोना संक्रमण की चपेट में न आएं।

chat bot
आपका साथी