Coronavirus: हिमाचल में कोरोना वायरस के 7 नए मामले, दिल्ली से लौटे 3 जमाती भी पाए गए पॉजिटिव

Coronavirus Alert हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं। प्रदेश में शनिवार को 87 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई जिसमें 7 पॉजिटिव पाए गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 08:08 AM (IST)
Coronavirus: हिमाचल में कोरोना वायरस के 7 नए मामले, दिल्ली से लौटे 3 जमाती भी पाए गए पॉजिटिव
Coronavirus: हिमाचल में कोरोना वायरस के 7 नए मामले, दिल्ली से लौटे 3 जमाती भी पाए गए पॉजिटिव

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं। प्रदेश में शनिवार को 87 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें 7 पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में 33 और आइजीएमसी शिमला में 54 सैंपल जांच के लिए लगाए गए थे। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे तीन जमाती भी पॉजिटिव पाए गए हैं। ये तीनों नालागढ़ में रह रहे थे। ये रिपोर्ट आइजीएमसी शिमला में जांचे गए सैंपल की है। टांडा में लिए गए सैंपल में तकनीकी खामी के कारण दिक्कत आ गई थी, इस कारण इनकी रिपोर्ट नहीं जारी की गई है।

सोलन जिला के झाड़माजरी में रह रही महिला के संपर्क में आए चार लोग भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। शुक्रवार को इस महिला की पीजीआइ चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी। ये चारों मरीज वेदांता अस्पताल गुड़गांव में उपचाराधीन हैं। ऐसे में प्रदेश में नालागढ़ से तीन जमाती संक्रमितों को शिमला आइजीएमसी में लाया जा रहा है। एसीएस आरडी धीमान ने यह जानकारी दी है।

प्रदेश में इससे पहलेे तक सात कोरोना के मामले थे। इनमें से दो मरीजों की मौत हो गई है व एक पूरी तरह से स्वस्थ हाे गया है। इसके अलावा चार मरीज टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन हैं। यहां भर्ती एक महिला मरीज के सवास्थ्य में भी सुधार हो रहा है। निजामुद्दीन मरकज से लौटे तीन जमाती भी टांडा में भर्ती हैं।

प्रदेश में 4286 लोगों को कोविड-19 के कारण निगरानी में रखा गया है। इनमें से 1754 लोगों ने 28 दिन की आवश्यक निगरानी को पूरा कर लिया है। अधिकारियों का कहना है कि टांडा मेडिकल कॉलेज में तकनीकी खराबी आने के कारण रिपोर्ट आने में देरी हुई है और आईजीएमसी में भी कुछ दिक्कत रही, जिसकी वजह से रिपोर्ट देर से आई।

प्रदेश में एक्टिव केस फाइंडिंग के तहत घर-घर जाकर अभी तक 5 लाख से अधिक लोगों का पूरा ब्योरा जुटा लिया गया है और सभी जिलों को यह प्रेषित कर दिया गया है। प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि दूसरे जिलों से आने वाले लोगों को मिलने न दिया जाए और आवश्यक निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए। इसके साथ ही तब्लीगी जमातियों पर भी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी