जीएस बाली का निशाना, इन्वेस्टर्स मीट में दिखी सरकार की दिशाहीनता, निवेशकों को धोखा देने का आरोप

प्रदेश सरकार ने बिना कुछ सोचे समझे जल्दबाजी में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन कर इन्वेस्टर्स से धोखा किया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 10 Nov 2019 08:15 AM (IST) Updated:Sun, 10 Nov 2019 08:15 AM (IST)
जीएस बाली का निशाना, इन्वेस्टर्स मीट में दिखी सरकार की दिशाहीनता, निवेशकों को धोखा देने का आरोप
जीएस बाली का निशाना, इन्वेस्टर्स मीट में दिखी सरकार की दिशाहीनता, निवेशकों को धोखा देने का आरोप

धर्मशाला, जेएनएन। प्रदेश सरकार ने बिना कुछ सोचे समझे जल्दबाजी में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन कर इन्वेस्टर्स से धोखा किया है। सरकार बड़े उद्योगों को तो प्रदेश में आमंत्रित कर रही है लेकिन वह पहले यह बताए कि एक बड़ा उद्योग स्थापित करने के लिए उसके पास बिजली, पानी व एक ही जगह पर जमीन कहां उपलब्ध है।

शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि सरकार इस इन्वेस्टर्स मीट में हुए खर्च संबंधी श्वेतपत्र भी जारी करे कि उसने कितना खर्च किस मद पर किया है। साथ ही सरकार जवाब दे कि दो वर्ष में प्रदेश में कितने उद्योग बंद हुए और कितनों ने अपनी उद्योगों को बंद करने के लिए नोटिस दिए हैं।

बाली ने इन्वेस्टर्स मीट पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जो बड़े घराने प्रदेश में पहले से ही काम कर रहे हैं उन्हें न बुलाकर अन्य को यहां बुलाया गया, ऐसा क्यों। यह सरकार की दिशाहीनता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रदेश सरकार की नियत सही हो लेकिन उसकी नीतियां सही नहीं हैं, इसलिए इस इन्वेस्टर्स मीट का कोई बड़ा फायदा प्रदेश को नहीं होगा। इन्वेस्टर्स मीट में उद्योगपतियों ने भी कनेक्टिविटी संबंधी मामला उठाया है लेकिन सरकार अभी तक न हवाई अड्डा और न ही रेलमार्ग के विस्तार के लिए कोई कदम उठा पाई है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि बावजूद इसके हम सरकार को छह से नौ माह का समय इस बात के लिए देंगे कि इन्वेस्टर्स मीट के बाद निवेशकों का कितना निवेश धरातल पर उतरा है और उसके बाद कांग्रेस पार्टी सरकार को इस मामले में घेरेगी। इस मीट में निवेशक कम और भाजपा के लोग ज्यादा थे, जिससे निवेशकों को भी सही ढंग से अपनी बात रखने का मौका नहीं मिल पाया। जीएस बाली ने गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने को लेकर विरोध जताया और कहा कि केंद्र सरकार अपने इस निर्णय पर दोबारा से विचार करे। इस मौके पीसीसी सचिव अजय वर्मा, सौरभ ठाकुर, जिला अध्यक्ष सुमन वर्मा, सुरेश पप्पी, मान ङ्क्षसह व विजय इंद्र कर्ण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी