बिचौलियों पर प्रहार, जनता को दुलार

देश भर में विभिन्न राज्यों के हस्तशिल्प कारीगरों को मंच देने के लिए प्रदेश ग्रामीण विकास विभाग की ओर से पुलिस मैदान धर्मशाला में राष्ट्र स्तरीय सरस मेले का आयोजन किया।

By Edited By: Publish:Thu, 25 Oct 2018 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 10:14 PM (IST)
बिचौलियों पर प्रहार, जनता को दुलार
बिचौलियों पर प्रहार, जनता को दुलार

जेएनएन, धर्मशाला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हस्तशिल्प कारीगरों को मंच देने के लिए वीरवार को पुलिस मैदान धर्मशाला में 10 दिवसीय राष्ट्रस्तरीय सरस मेले का शुभारंभ किया। इस मौके पर मकलोटी के विजय मेहरा ने अपने हाथ से बनाया शिकारी देवी मां का प्रतिरूप मुख्यमंत्री को भेंट किया। इस दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर व नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया सहित अन्य लोगों ने खरीदारी की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) भवन धर्मशाला में शुगर केयर सेंटर का शुभारंभ किया।

साथ ही सैलानियों को लाभान्वित करने के लिए 'नमस्ते धर्मशाला' पुस्तिका का भी विमोचन किया। इसके अलावा जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री लोक भवन योजना का भी शुभारंभ किया। योजना के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों में 30 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवनों का निर्माण किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरस मेले का उद्देश्य स्वयं सहायता समूहों को बिना किसी बिचौलियों के उत्पादों को सीधे बेचने का अवसर प्रदान करना है। उधर, आइएमए भवन धर्मशाला में शुरू किए गए शुगर केयर सेंटर में मरीजों की जांच के अलावा दवाओं की दुकान भी है।

यहां बाजार से सस्ते दाम पर दवाएं मिलेंगी। यह प्रदेश का पहला भवन है, जिसमें क्लीनिक का भी प्रावधान किया गया है। आइएमए से सरकारी और निजी क्षेत्रों में सेवाएं देने वाले डॉक्टर जुड़े हैं। भवन का निर्माण आइएमए सदस्यों ने अपने स्तर पर किया है। आइएमए धर्मशाला ब्रांच के अध्यक्ष डॉ. अतुल महाजन ने कहा कि आने वाले समय में भवन में शुगर मरीजों की जांच के लिए विशेष उपकरण और लैब भी स्थापित की जाएगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन स‍िंह परमार, विधायक राकेश पठानिया, रीता धीमान, अरुण मेहरा, होशियार स‍िंह, अर्जुन स‍िंह तथा मुल्ख राज प्रेमी, राज्य भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष इंदू गोस्वामी, पूर्व विधायक दूलो राम व संजय चौधरी सहित डीसी कांगड़ा संदीप कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी