श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए कैप्टन संजय पराशर ने दिए 11 लाख

कांगड़ा जिले के स्वाणा में एक कार्क्रम के दौरान कैप्टन संजय पराशर ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख की राशि का चेक बतौर समर्पण निधि विश्व हिंदू परिषद के हिमाचल प्रांत के अध्यक्ष लेखराज राणा को सौंपा।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:45 PM (IST)
श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए कैप्टन संजय पराशर ने दिए 11 लाख
कैप्टन संजय पराशर ने श्रीराम मंदिर के लिए समर्पण निधि अभियान के तहत 11 लाख रुपये का योगदान दिया। जागरण

डाडासीबा, जेएनएन । जिला कांगड़ा के स्वाणा गांव में जेपी विकास परिषद की तरफ से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में साढ़े चार सौ लोगों के स्वास्थ्य की जांच विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा की गई। स्वाणा के बाबा बालकनाथ मंदिर में आयोजित शिविर में मुख्य रूप से अखिल भारतीय मार्गदर्शक मंडल विश्व हिंदू परिषद आश्रम बिलासपुर से संत केवल गिरी महाराज, विश्व हिंदू परिषद के अखिल भारतीय मार्गदर्शक मंडल के सदस्य महात्मा रूपेश्वर गिरी, विश्व हिंदू परिषद के हिमाचल प्रांत के अध्यक्ष लेखराज राणा पहुंचे।

वीआर मैरीटाइम के प्रबंध निदेशक कैप्टन संजय पराशर के सहयोग से आयोजित शिविर में लोगों को विभिन्न रोगों के संबंध में विशेषज्ञों का परामर्श मिला और मरीजों को मुफ्त दवाएं भी दी गईं। कैप्टन संजय पराशर ने इस मौके पर श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख की राशि का चेक बतौर समर्पण निधि विश्व हिंदू परिषद के हिमाचल प्रांत के अध्यक्ष लेखराज राणा को सौंपा। इसके साथ ही प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य कुंदन गर्ग ने भी 31 हजार रुपये की राशि राम मंदिर निर्माण के लिए भेंट की।

संत केवल गिरी महाराज ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर करोड़ों हिंदुओं के सहयोग से बनेगा। श्रीराम हमारी मर्यादा के प्रतीक हैं। उनके मार्गदर्शन और आदर्श को जीवन में उतारने की जरूरत है। ऋषि पराशर के आशीर्वाद से कैप्टन संजय पराशर ऐसा काम कर रहे हैं जिससे देश-प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्राप्त हो रहा है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि राम मंदिर निर्माण में बढ़-चढ़ कर सहयोग करें।

लेखराज राणा ने कहा कि कैप्टन संजय पराशर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार से जोडऩे के साथ-साथ स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित कर लोगों को लाभ पहुंचा रहे हैैं। रोजगार के लिए भटक रहे युवाओं को मार्गदर्शन दे रहे हैं। इससे पूर्व गांव की महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली और महिला मंडल ने प्रभु गुणगान किया। मंदिर में झंडा रस्म एवं विधिवत पूजा-अर्चना की गई।

प्रबुद्ध लोगों व गण्यमान्यों को किया सम्मानित

शिविर के दौरान कैप्टन संजय पराशर ने संत समाज, जिला ऊना, कांगड़ा सहित आसपास के प्रबुद्ध लोगों एवं गण्यमान्यों को श्री राम परिवार एवं श्री राम की प्रतिमा भेंटकर सम्मानित किया। इस कार्य में कैप्टन संजय पराशर के पिता रमेश दत्त पराशर, माता शक्ति पराशर, सास शीला देवी सहित स्वाणा गांव की महिला शक्ति एवं बुजुर्गों से आए हुए मेहमानों को सम्मानित कराया।

स्वाणा की लड़कियां उड़ाएंगी फाइटर जेट : संजय पराशर

शिविर के दौरान कैप्टन संजय पराशर ने घोषणा की गांव स्वाणा के बाबा बालक नाथ मंदिर के हॉल में कंप्यूटर सेंटर स्थापित कर गांव के युवाओं को निपुण बनाया जाएगा। युवाओं एवं बेटियों को आइएएस, एचएएस सहित वायु सेना, मर्चेंट नेवी और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निपुण बनाने के लिए अव्वल प्रशिक्षक अध्यापकों को उपलब्ध कराया जाएगा। वह दिन दूर नहीं जब गांव स्वाणा की बेटियां फाइटर जेट उड़ाएंगी।

ये रहे मौजूद

शिविर में डा. मनु शर्मा, डा. दीक्षा शर्मा, डा. केएल चौधरी, डा. पूजा कौशल, डा. अक्षिता केशव, डा. नेहा, डा. शशांक कौशल, डा. विजय जरियाल, नरिंद्र कुमार, डा. अनीता ने स्वास्थ्य जांच की। इस मौके पर संजीव शर्मा, अभिषेक पाधा, संदीप चेला, देसराज भारती, सुनील बंसल, कुलदीप राणा, पवन बजरंगी, प्रशांत शर्मा, जिला परिषद सदस्य पुष्पा देवी, स्वाणा पंचायत प्रधान सुरेन्द्र शर्मा, समनोली, गंगोट, जीआइसी के निदेशक डीके शर्मा, राजपूत कल्याण सभा से राकेश वर्मा, बीडीसी सदस्य रमेश वर्मा व करनैल राणा, बैह के प्रधान गंधर्व ङ्क्षसह और टोंटा के प्रधान होशियार ङ्क्षसह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी