एचआरटीसी ने 16 रूटों पर दौड़ाई बसें

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शनिवार व रविवार को लगाई बाजार बंद

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 09:25 PM (IST)
एचआरटीसी ने 16 रूटों पर दौड़ाई बसें
एचआरटीसी ने 16 रूटों पर दौड़ाई बसें

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शनिवार व रविवार को लगाई बाजार बंद रखने की बंदिश के कारण धर्मशाला सहित अन्य शहरों में एक से डेढ़ घंटे बाद परिवहन निगम की बस नजर आई।

जिलेभर में शनिवार को 50 के करीब निजी बसें दौड़ी। परिवहन निगम की बसों की संख्या भी यात्रियों के अभाव से कम रही। एचआरटीसी के धर्मशाला डिपो से 16 रूटों पर बसें चली। इनमें 11 अंतरराज्यीय, तीन प्रदेश व दो लोकल रूट शामिल हैं। कुछ निजी बस ऑपरेटरों ने बसें तो चलाई लेकिन एक चक्कर के बाद अधिकतर बसों के पहिये थम गए। दिन में 11 बजे के बाद बसें डेढ़ से दो घंटे बाद ही आवागमन करती दिखीं।

निजी बस सुबह 6:58 पर जसूर से ज्वालामुखी के लिए रवाना हुई और दिन में करीब साढ़े 11 बजे ज्वालामुखी पहुंची। 180 किलोमीटर के इस रूट में 2400 रुपये कमाई हुई है। चुवाड़ी-जसूर रूट पर चलने वाली बस की आय 3000 रुपये के करीब रही। यह बस तीन चक्कर लगाती है। इस रूट पर यात्री कम होने के कारण कमाई कम हो गई है।

------------

बाजार बंद होने के कारण सवारी न के बराबर है। इसी कारण अधिकतर निजी बसों के पहिये शनिवार को थमे रहे। यात्री न मिलने से बसों का एक ही चक्कर लगाना पड़ रहा है।

-रवि दत्त शर्मा, अध्यक्ष, निजी बस ऑपरेटर्स वेलफेयर सोसायटी कांगड़ा

-----------

जिलेभर में शनिवार को करीब 50 बसें चली हैं। बाजार बंद होने के कारण लोग कम सफर कर रहे हैं। जिन रूटों पर बसें चल रही हैं उनमें भी कमाई से ज्यादा तेल का खर्च हो रहा है।

-हैप्पी अवस्थी, अध्यक्ष, निजी बस ऑपरेटर यूनियन कांगड़ा

-------------

यात्रियों के अभाव में 16 रूटों पर बसें भेजी गई हैं। जिन रूटों पर सवारी अच्छी है उनमें बसें भेजी जा रही हैं।

-पंकज चड्ढा, क्षेत्रीय प्रबंधक, एचआरटीसी धर्मशाला

chat bot
आपका साथी