नगरोटा सूरियां की बिलासपुर पंचायत के कार्यालय में दूसरे दिन भी लगी आग, बचा हुआ रिकॉर्ड भी जला

Bilaspur Panchayat विकास खंड नगरोटा सूरियां की पंचायत बिलासपुर के कार्यालय में रात को फिर आग लग गई। जिस कारण बाकी बचा रिकाॅर्ड भी राख हो गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 11:53 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 02:29 PM (IST)
नगरोटा सूरियां की बिलासपुर पंचायत के कार्यालय में दूसरे दिन भी लगी आग, बचा हुआ रिकॉर्ड भी जला
नगरोटा सूरियां की बिलासपुर पंचायत के कार्यालय में दूसरे दिन भी लगी आग, बचा हुआ रिकॉर्ड भी जला

नगरोटा सूरियां, जेएनएन। विकास खंड नगरोटा सूरियां की पंचायत बिलासपुर के कार्यालय में रात को फिर आग लग गई। जिस कारण बाकी बचा रिकाॅर्ड भी राख हो गया। इससे पहले रविवार रात को कार्यालय में आग लगने से अलमारी में रखा रिकॉर्ड जल गया था। सोमवार की रात को पंचायत कार्यालय भवन में फिर से आग लग गई व बाकी बचे दस्‍तावेज भी जलकर राख हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत में मनरेगा फर्जीवाड़े की शिकायत के बाद मंगलवार को जांच शुरू होनी थी। लेकिन उससे पहले ही रिकॉर्ड को जला देना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।

ग्रामीण दीपक राणा, मनिंदर चावला व गगन सिंह का आरोप है पंचायत कार्यालय में आग लगी नहीं बल्कि लगाई गई है। उन्होंने कहा सोमवार को खंड मुख्यालय नगरोटा सूरियां में जाकर खंड विकास अधिकारी से लिखित शिकायत भी की गई है। रविवार रात को पंचायत कार्यालय में आग लगने से पहले जो पांच लोग छुट्टी के बाबजूद वहां पर क्या कर रहे थे, इसकी जांच होनी चाहिए। शिकायत पत्र में उनके नाम भी दर्ज कर खंड विकास अधिकारी को अवगत करवाया था। लेकिन खंड विकास अधिकारी ने कोई भी कार्रवाई करने की बजाय यह कह कर टाल दिया कि मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है।

उनका आरोप है कि अगर खंड विकास अधिकारी सोमवार को ही कोई करवाई अमल में लाती तो पंचायत कार्यालय भवन में दोबारा आग न लगती। आरोप है कि जांच को प्रभावित करने के लिए जानबूझ कर दो बार आग लगाई गई है। गुस्साए ग्रामीणों ने पंचायत कार्यालय भवन के बाहर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया व चेतावनी दी है कि शाम तक अगर आगजनी की घटना पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो ग्रामीण धरने पर बैठ जाएंगे।

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : डीसी

जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा इस प्रकरण की पूरी डिटेल मंगवाई जा रही है और गहराई से छानबीन कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी