आज शाम नाहन पहुंचेगी शहीद सुरेश कुमार की पार्थिव देह, उधमपुर में सेना अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

Martyr Suresh Kumar Thakur जम्मू कश्मीर के उधमपुर में मंगलवार को सेना के काफ‍िले में शामिल वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से शहीद हुए हिमाचल के नाहन निवासी सेना के जवान की पार्थिव देह बुधवार रात तक गांव पहुंचेंगी।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 02:48 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 03:22 PM (IST)
आज शाम नाहन पहुंचेगी शहीद सुरेश कुमार की पार्थिव देह, उधमपुर में सेना अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि
हिमाचल के शहीद सुरेश कुमार को उधमपुर में श्रद्धांजलि देते सेना अधिकारी।

नाहन, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर के उधमपुर में मंगलवार को सेना के काफ‍िले में शामिल वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से शहीद हुए हिमाचल के जवान की पार्थिव देह बुधवार रात तक गांव पहुंचेंगी। नाहन तहसील के कांडों कत्याड़ गांव के हवलदार सुरेश कुमार ठाकुर का परिवार मंगलवार से रो रोकर बेहाल है। शहीद की पार्थिव देह नाहन मेडिकल कॉलेज में रखी जाएगी। वीरवार को सुबह करीब 8:00 बजे शहीद सुरेश कुमार ठाकुर का पार्थिव देह उनके गांव लाया जाएगा।

प्रदेश सरकार की ओर से राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी। बुधवार सुबह उधमपुर के सेना कार्यलय में शहीद को उनकी यूनिट की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सेना की गाड़ी उधमपुर से सडक़ से शहीद की पार्थिव देह लेकर निकली, जो दोपहर को पठानकोट पहुंची। इसके रात करीब 9 से 10 बजे तक नाहन पहुंचने की उम्मीद है। नाहन पहुंचने पर मेडिकल कॉलेज में पार्थिक देह रखी जाएगी।

वीरवार को जिला प्रशासन के अधिकारी, नाहन आर्मी कैंट के अधिकारी व सेना के जवान तथा पुलिस की टुकड़ी शहीद को राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई देगी। मंगलवार दोपहर को जैसे ही क्षेत्र में सुरेश कुमार ठाकुर के वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने तथा उनके शहीद होने की सूचना मिली, तो क्षेत्र में मातम छा गया। क्षेत्र तथा सभी रिश्तेदार सुरेश कुमार ठाकुर के घर पर सांत्वना देने वालों का तांता लग गया।

बुधवार दोपहर बाद तक सभी की निगाहें गांव की सडक़ पर लगी हुई थी कि कब शहीद का पार्थिव देह गांव में पहुंचेगी। दोपहर बाद जिला प्रशासन की ओर से परिजनों को बताया गया कि सडक़ मार्ग से सेना के वाहन में शहीद की पार्थिव देह को लाया जा रहा है। जिसे वीरवार सुबह करीब 9:00 बजे गांव में पहुंचाया जाएगा। जिला प्रशासन तथा ग्रामीणों ने शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

जिला सिरमौर सैनिक वेलफेयर बोर्ड के उपनिदेशक मेजर (सेवानिवृत्त) दीपक धवन ने बताया शहीद सुरेश कुमार ठाकुर की पार्थिव देह सेना के वाहन में सडक़ मार्ग से लाई जा रही है, जो कि बुधवार रात तक नाहन पहुंचेगी तथा वीरवार सुबह शहीद की पार्थिव देह को उसके गांव कंडो कत्यार ले जाया जाएगा, जहां पर राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी