फरवरी में पूरा होगा रेहलू स्कूल के कमरों का निर्माण

शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि रेहलू स्‍कूल के अतिरिक्‍त भवन का निर्माण कार्य फरवरी में पूरा हो जाएगा।

By Edited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 06:01 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 11:33 AM (IST)
फरवरी में पूरा होगा रेहलू स्कूल के कमरों का निर्माण
फरवरी में पूरा होगा रेहलू स्कूल के कमरों का निर्माण

जेएनएन, शाहपुर। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रेहलू में 19 लाख से दो कमरों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इस कार्य को अगले माह तक पूरा कर लिया जाएगा। यह बात शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने वार्षिक समारोह के दौरान कही। उन्होंने स्कूल की चारदिवारी के लिए 2.50 लाख रुपये, स्टेज के लिए 1.50 लाख रुपये व सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 8000 रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने की दिशा में सरकार विशेष प्रयास कर रही है। इस दिशा में नई योजनाएं भी शुरू की गई हैं। इस वर्ष शिक्षा के लिए 7044 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है।

3.41 करोड़ से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनाई जा रही रेहलू से बोडुसारना सड़क का कार्य प्रगति पर है और इसे अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बलड़ी सड़क को मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनाया जाएगा। इसके लिए वन विभाग से एनओसी शीघ्र मिल जाएगी। आज बेटियां शिक्षा के साथ हर क्षेत्र में आगे हैं। महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए सरकार ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं आरंभ की हैं। बच्चे लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें। उन्होंने बच्चों से नशे रूपी कुरीति से दूर रहने का भी आह्वान किया। उन्होंने स्कूल प्रबंधन की अच्छे कार्यक्रम के लिए सराहना की। स्कूल प्रधानाचार्य कुलभूषण चौहान ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी व स्कूल में चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर बीडीसी चेयरमैन विजय कुमार, प्रधानाचार्य जितेंद्र राणा, रजनी देवी, सुरेंद्र, अधिशाषी अभियंता रूमेल ¨सह, संजीव महाजन, एसडीओ अनीश ठाकुर, सुशील धीमान, प्रधान रेहलू सीमा देवी, प्रधान दुरगेला कुशल कुमार, भाजपा महासचिव अमरीश परमार, दीपक अवस्थी, प्रीतम चौधरी, राकेश मनु, अश्वनी चौधरी, नैणों देवी, बीडीसी मनोज, पूर्व प्रधान दर्शन देवी, तिलक शर्मा, बीआरसी देशराज, सुनील धीमान, एसएमसी प्रधान कर्ण ¨सह, बच्चों के अभिभावक, स्कूल के छात्र-छात्राएं व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

मार्च-अप्रैल में पूरा हो जाएगा मांझी पुल का काम

गगल। मांझी पुल का कार्य लगभग मार्च या अप्रैल में समाप्त हो जाएगा और इस पुल को जनता के लिए समर्पित कर दिया जाएगा। यह बात स्वच्छ भारत, स्वास्थ्य भारत अभियान के तहत गांव सनौरा में समारोह के दौरान शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि मांझी के पुल का कार्य दिन रात चला हुआ है। इस पुल की वजह से जो वाहनों का जाम लगता है इससे निजात मिलेगी।

chat bot
आपका साथी