वार्षिक समारोहों में सम्मानित किए मेधावी विद्यार्थी

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सदवा ने वीरवार को वार्षिक समारोह मन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jan 2018 12:27 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jan 2018 12:27 AM (IST)
वार्षिक समारोहों में सम्मानित किए मेधावी विद्यार्थी
वार्षिक समारोहों में सम्मानित किए मेधावी विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सदवा ने वीरवार को वार्षिक समारोह मनाया। कार्यक्रम में विधायक राकेश पठानिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर उनकी पत्‍‌नी वंदना पठानिया भी मौजूद रहीं। कार्यकम के दौरान बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर खूब समां बांधा। मधुबाला, कुनाल, पल्लवी, तमन्ना, प्रकाश, प्रियंका, संदीप व अन्य विद्यार्थियों ने ¨हदी, पंजाबी व पहाड़ी गानों पर शानदार प्रस्तुति देकर तालियां बटोरी। इसके बाद प्रिंसिपल अनिल कुमार ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस दौरान विधायक पठानिया ने बच्चों को नशे से दूरी बनाने की सलाह दी। साथ ही कहा कि अपराध व नशे को रोकने के लिए सदवा में पुलिस चौकी खोली जाएगी व सदवा स्कूल की कमियों को पूरा किया जाएगा। स्कूल प्रशासन ने विधायक राकेश पठानिया को सम्मानित किया। समापन पर मुख्यातिथि ने स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सदवा पंचायत के उपप्रधान राजेश शर्मा, पूर्व प्रधान रमेश कालिया, एसएमसी प्रधान प्रताप शुक्ला, नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब के अध्यक्ष राजीव पठानिया, राकेश कुमार, जोगिंद्र सिंह, नरेश कटोच, देवराज, पवन कुमार, सुंदर सिंह, ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।

-------

घलोर स्कूल के बच्चों ने बटोरी तालियां

ज्वालामुखी : डीएवी ज्योति पब्लिक स्कूल घलोर में वीरवार को वार्षिक समारोह में जिला परिषद सदस्य विजेंद्र कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी। समापन पर प्रधानाचार्य कुलदीप मनकोटिया ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी व होनहार विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर स्कूल प्रबंधक विजय, संजीव कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

-----

खटियाड़ के विद्यार्थियों ने प्रस्तुति देकर बांधा समां

फतेहपुर : वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खटियाड़ में आयोजित वार्षिक समारोह में खटियाड़ पंचायत की प्रधान संध्या चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत व नृत्य कर मुख्य अतिथि का अभिनंदन किया। इसके बाद बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग प्रस्तुति देकर खूब समां बांधा। छात्राओं ने कुल्लवी नाटी भी डाली। समापन पर पुरस्कार देकर मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। संध्या चौधरी ने विद्यार्थियों की प्रस्तुति की सराहना की व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

--------

बौंगता स्कूल के बच्चों ने किया लोटपोट

देहरा : राजकीय उच्च विद्यालय बौंगता में वीरवार को वार्षिक समारोह में बच्चों ने पहाड़ी नाटी, गिद्दा, देशभक्ति गीत, समूह नृत्य व नाटक का मंचन किया। बच्चों ने हास्य नाटक प्रस्तुत कर दर्शकों को लोटपोट किया। समापन पर मुख्य अध्यापिका ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। साथ होनहार विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

-----------

बड़लठोर स्कूल के बच्चों ने जानी होटल की कार्यप्रणाली

हरिपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बडलठोर के 22 वोकेशनल विद्यार्थियों को वीरवार को प्रधानाचार्य निर्मल सिंह गुलेरिया, वोकेशनल ट्रेनर नतिश व मंजूबाला के नेतृत्व में पर्यटन विभाग के होटल का भ्रमण करवाया गया। इस दौरान स्कूल में वोकेशनल विषय के नौवीं कक्षा के विद्यार्थी मौजूद रहे। होटल के स्टाफ सदस्यों ने बच्चों को होटल की कार्यप्रणाली एवं टूरिज्म विभाग के कार्यो की जानकारी दी।

-----------

बच्चों के विकास के लिए सहयोग करें अभिभावक : अनिरुद्ध

संवाद सूत्र, परागपुर : राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गरली के प्रधानाचार्य अनिरुद्ध शर्मा ने कहा कि बच्चे राष्ट्र की अमूल्य संपत्ति हैं। इनको संस्कारयुक्त शिक्षा प्रदान करने में शिक्षकों के साथ-साथ अभिभावकों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। ऐसे में अभिभावकों को शिक्षकों का सहयोग करना चाहिए। प्रधानाचार्य एसएमसी के प्रशिक्षण शिविर में बोल रहे थे। इस दौरान प्रवक्ता श्याम शर्मा ने कहा कि स्कूल प्रबंधन समिति का गठन शिक्षकों व शिक्षार्थियों के विकास के लिए किया गया है और इसकी गतिविधियों में अभिभावकों को सक्रिय भागेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वह अपने बच्चों की पाठ्य गतिविधियों पर भी नजर रखें। साथ ही पारिवारिक अनुशासन की लगाम को और कसने का प्रयास करें। सुभाष चंद ने विद्यालय गतिविधियों के बेहतर संचालन के लि उत्तम सुझाव देने का आग्रह किया। कार्यक्रम का संचालन मीनाक्षी शर्मा ने किया। इस मौके पर एसएमसी अध्यक्ष मुकेश कुमारी, पूजा धीमान व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी