ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर को मिली वेंटीलेटर से लैस एंबुलेंस

संवाद सहयोगी पालमपुर ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर के बेड़े में आधुनिक सुविधाओं से लैस फा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 04:25 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 04:25 AM (IST)
ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर को मिली वेंटीलेटर से लैस एंबुलेंस
ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर को मिली वेंटीलेटर से लैस एंबुलेंस

संवाद सहयोगी, पालमपुर : ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर के बेड़े में आधुनिक सुविधाओं से लैस फोर्स एंबुलेंस भी जुड़ गई है। इसके लिए सोसायटी अध्यक्ष डा. राम कुमार सूद ने 20 दिसंबर को 22.5 लाख रुपये की धनराशि ब्लड बैंक सोसायटी को प्रदान की थी। नई एंबुलेंस के आने से ब्लड बैंक सोसायटी के पास कुल 10 एंबुलेंस हो गई हैं।

सिविल अस्पताल में पहुंचने के बाद ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर ने इसे लोकसेवा में अर्पित करने से पहले माता विन्ध्यावासिनी मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना कर माता रानी का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उपस्थित डा. राम कुमार सूद ने बताया कि बड़े अस्पतालों में पहुंचने से पहले दम तोड़ देने वाले मरीजों के लिए वेंटीलेटर सुविधा से लैस एंबुलेंस एक आशा की किरण है। शीघ्र ही इसमें सारे उपकरण लगा दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि 33 वर्ष पूर्व गठित पालमपुर ब्लड बैंक सोसायटी क्षेत्र के मरीजों की लगातार सेवा में जुटी है। सिविल अस्पताल पालमपुर में इसकी पांच एंबुलेंस दिन-रात 24 घंटे सेवाएं प्रदान करती हैं। कोविड-19 में भी सोसायटी के चालकों ने बिना छुट्टी लिए मरीजों को गंतव्य तक पहुंचाकर मौत के मुंह से छीना है। बल्कि कोरोना संक्रमण से जान गंवा चुके मरीजों के शव को भी घर तक छोड़ा गया है। ब्लड बैंक सोसायटी के मुख्य संरक्षक गोपाल सूद उर्फ सीटू ने बताया कि सोसायटी लंबे समय से ऑटोमेटिक आक्सीजन व वेंटिलेटर इत्यादि सुविधाओं से लैस एंबुलेंस खरीदने का विचार कर रही थी, लेकिन धन की कमी आड़े आने से यह योजना लंबित रही, लेकिन इस नेक काम के लिए दानवीर डा. राम कुमार सूद आगे आए और 20 दिसंबर को उन्होंने सोसायटी को साढे 22 लाख रुपये का चेक भेंट किया। सोमवार को विन्ध्यावासिनी मंदिर बंदला में एंबुलेंस की पूजा के दौरान डा. राम कुमार सूद के साथ व्यापार मंडल अध्यक्ष सुरिद्र कुमार सूद, निवर्तमान नप अध्यक्ष राधा सूद, मुख्य संरक्षक गोपाल सूद, धर्मेंद्र गोयल, सीएसआइआर के पूर्व निदेशक डा. अनिल सूद, अतुल सूद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी