श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में चोरी की वारदात के बाद जागा ट्रस्ट, अतिरिक्‍त सुरक्षा कर्मी होंगे तैनात Kangra News

शक्तिपीठ माता श्रीबज्रेश्वरी देवी मंदिर में सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है और इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए मंदिर ट्रस्ट की बैठक में रखा जाएगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2019 04:40 PM (IST)
श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में चोरी की वारदात के बाद जागा ट्रस्ट, अतिरिक्‍त सुरक्षा कर्मी होंगे तैनात Kangra News
श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में चोरी की वारदात के बाद जागा ट्रस्ट, अतिरिक्‍त सुरक्षा कर्मी होंगे तैनात Kangra News

कांगड़ा, जेएनएन। शक्तिपीठ माता श्रीबज्रेश्वरी देवी मंदिर में सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है और इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए मंदिर ट्रस्ट की बैठक में रखा जाएगा। माता श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में श्रद्धालु महिला के कंगन काटने की घटना के बाद मंदिर प्रशासन ने अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने का फैसला किया है जिसके लिए पांच अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी का प्रस्ताव तैयार किया गया है। हालांकि मंदिर ट्रस्ट की बैठक में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों के  प्रस्ताव की मंजूरी मिलती है तो ही मंदिर प्रशासन अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात कर पाएगा।

मंदिर की सुरक्षा के साथ साथ कांगड़ा में वन वे व्यवस्था को भी चालू रखने के लिए चार होम गार्ड की मांग कांगड़ा प्रशासन ने मंदिर से की है। ऐसे में मंदिर ट्रस्ट की बैठक में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी के प्रस्ताव मंजूर किया जाता है तो मंदिर की सुरक्षा में सिर्फ एक सुरक्षा कर्मी बढ़ेगा, बल्कि चार-चार सुरक्षा कर्मी कांगड़ा की वन वे व्यवस्था देखेंगे। कांगड़ा मंदिर की सुरक्षा वर्तमान में 15 होमगार्ड के हवाले है, जो 3-3 के शेड्यूल में मंदिर की सुरक्षा संभालते हैं। ऐसे में मंदिर प्रशासन इन होम गार्ड पर हर माह लगभग तीन लाख रुपये का व्यय करता है और पांच अतिरिक्त होम गार्ड की तैनाती की मंजूरी मिलती है तो मंदिर प्रशासन को सीधे तौर पर एक लाख का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की मांग का प्रस्ताव मंगलवार को तैयार किया है, जिसे मंदिर ट्रस्ट की बैठक में रखा जाएगा और मंजूरी मिलने पर ही सुरक्षा कर्मियों की अतिरिक्त तैनाती होगी। वहीं मंदिर ट्रस्टी नरेंद्र शर्मा का कहना है मंदिर की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती तो ठीक है लेकिन कांगड़ा वनवे ट्रैफिक का जिम्मा मंदिर के सिर पर डालना जायज नहीं है। मंदिर अधिकारी नीलम कुमारी ने बताया मंदिर में पांच सुरक्षा कर्मियों को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव तैयार किया है, जो मंदिर ट्रस्ट की बैठक में रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी