अतिरिक्त उपायुक्त ने नूरपुर में मौके पर निपटाई शिकायतें

कांगड़ा •िाला प्रशासन द्वारा •िाला में राजस्व मामलों के घर-द्वार पर निपटारे के लिए चलाए गए विशेष अभियान के तहत बुधवार को नूरपुर में अतिरिक्त उपायुक्त केके सरोच ने लोगों की समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 06:51 PM (IST)
अतिरिक्त उपायुक्त ने नूरपुर में मौके पर निपटाई शिकायतें
अतिरिक्त उपायुक्त ने नूरपुर में मौके पर निपटाई शिकायतें

सहयोगी, नूरपुर : अतिरिक्त उपायुक्त केके सरोच ने बुधवार को नूरपुर में लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा जिला प्रशासन के पास राजस्व मामलों से संबंधित सबसे अधिक शिकायतें पहुंच रही हैं। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने विशेष अभियान चलाया है ताकि भूमि विवाद के कारण लोगों को तहसील व एसडीएम कार्यालयों के बार-बार चक्कर न काटने पड़ें। इस दौरान राजस्व व अन्य मामलों से संबंधित 12 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। इनमें से अधिकतर का मौके पर निपटारा कर दिया गया।

उन्होंने राजस्व अधिकारियों व कर्मचारियों को शेष मामलों को शीघ्र निपटाकर अनुपालना रिपोर्ट जल्द जिला प्रशासन को भेजने का आदेश दिया। उन्होंने पंचायत सचिवों व राजस्व विभाग के कर्मचारियों को अपने-अपने क्षेत्र में भारी बारिश से हुए नुकसान का मौके पर जाकर जायजा लेने के भी निर्देश दिए ताकि प्रभावित लोगों को जल्द राहत प्रदान की जा सके। उन्होंने सरकारी जमीन पर लोगों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण पर नूरपुर प्रशासन को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने नागनी पंचायत में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा। एसडीएम डॉ. सुरेंद्र  ठाकुर ने कहा उपमंडल में राजस्व मामलों के शीघ्र निपटारे के प्रयास किए जा रहे हैं। इस मौके पर तहसीलदार नूरपुर डॉ. गणेश ठाकुर, नायब तहसीलदार देशराज ठाकुर, बीडीओ प्रकाश चंद, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी आरएस वर्मा, कानूनगो व पटवारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी