आज से एमएच-1 चैनल पर होगा शक्तिपीठों की आरती का लाइव प्रसारण

श्री चामुंडा श्री बज्रेश्वरी देवी कांगड़ा व श्री ज्वालामुखी मंदिर की सुबह व शाम की आरती का लाइव प्रसारण पांच दिसंबर से एमएच-1 चैनल पर होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:54 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:54 PM (IST)
आज से एमएच-1 चैनल पर होगा शक्तिपीठों की आरती का लाइव प्रसारण
आज से एमएच-1 चैनल पर होगा शक्तिपीठों की आरती का लाइव प्रसारण

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : श्री चामुंडा, श्री बज्रेश्वरी देवी कांगड़ा व श्री ज्वालामुखी मंदिर की सुबह व शाम की आरती का लाइव प्रसारण एमएच-1 चैनल पर पांच दिसंबर से होगा। जिला प्रशासन व एमएच-1 चैनल ने इस संबंध में समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए।

मंदिर आयुक्त एवं उपायुक्त डा. निपुण जिदल ने कहा कि जिला प्रशासन के प्रयास से श्रद्धालुओं को लाभ मिलेगा। साथ ही प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और मंदिरों की आय में भी वृद्धि होगी। जो श्रद्धालु मंदिर तक पहुंचने में सक्षम नहीं हैं, उनके लिए लाइव आरती कारगर सिद्ध होगी। जिला प्रशासन श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए इस तरह की गतिविधियों को भविष्य में भी बढ़ावा देता रहेगा। लाइव आरती के माध्यम से शक्तिपीठों के बारे में देश-विदेश में रहने वाले लोगों तक भी जानकारी पहुंचेगी।

ये रहे मौजूद

एमएच-1 चैनल की तरफ से सविता झिगम, एडीएम रोहित राठौर, एसडीएम धर्मशाला शिल्पी, एसडीएम ज्वालामुखी मनोज कुमार, सहायक नियंत्रक (वित्त एवं लेखा) राजिद्र कुमार व अधीक्षक मंदिर शाखा कुलदीप अवस्थी। आरती के प्रसारण का समय

श्री ज्वालामुखी मंदिर की आरती का लाइव प्रसारण प्रतिदिन शीतकाल में रात साढ़े आठ से नौ बजे तक, जबकि ग्रीष्मकाल में रात साढ़े नौ से 10 बजे तक होगा।

बज्रेश्वरी देवी मंदिर की आरती का लाइव प्रसारण प्रतिदिन शीतकाल में सुबह छह से सात बजे तक, जबकि ग्रीष्मकाल में सुबह पांच से छह तक होगा। शीतकाल व ग्रीष्मकाल में रात सात से आठ बजे तक होगा।

-श्री चामुंडा मंदिर की आरती का लाइव प्रसारण शीतकाल व ग्रीष्मकाल में प्रतिदिन सुबह आठ से साढ़े आठ बजे तक, जबकि शीतकाल में सायं साढ़े छह से सात बजे व ग्रीष्मकाल में रात आठ से साढ़े आठ बजे तक होगा।

chat bot
आपका साथी