हादसे का शिकार होने से बचे चार वार्ड ब्वाय

जागरण संवाददाता, टांडा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में बुधवार

By Edited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 01:00 AM (IST)
हादसे का शिकार होने से बचे चार वार्ड ब्वाय

जागरण संवाददाता, टांडा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में बुधवार को बड़ा हादसा टल गया। स्टोर की लिफ्ट खराब होने से वार्ड ब्वाय ऑक्सीजन के बड़े सिलेंडर उठाकर वार्डो की ओर ले जा रहे थे। इस दौरान सीढि़यों पर पैर फिसलने से सिलेंडर गिर गया। दोनों वार्ड ब्वाय ने बमुश्किल खुद को संभाला, लेकिन उनके पीछे एक और सिलेंडर लेकर आ रहे दो अन्य वार्ड ब्वाय इसकी चपेट में आने से बच गए। गनीमत रही कि इस दौरान किसी को चोट नहीं आई अन्यथा मामला गंभीर हो सकता था।

मामला जब मैट्रन के ध्यान में आया तो वे स्टोर में पहुंची। उन्होंने स्टोर प्रभारी से सिलेंडर की गाड़ी चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के बाहर ले जाने को कहा। वहां गाड़ी को अनलोड कर मांग के अनुसार सिलेंडर ट्रॉली के माध्यम से वार्डो तक पहुंचाए गए। बता दें कि दवा स्टोर अस्पताल के बेसमेंट है। वहां दवाएं व अन्य सामान गाड़ियों से अनलोड कर स्टोर में पहुंचाया जाता है, परंतु इसे वार्डो तक पहुंचाने के लिए लिफ्ट या सीढि़यां ही साधन हैं। दवाएं तो वार्ड ब्वाय उठाकर वार्ड तक पहुंचा देते हैं, परंतु ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य भारी सामान लिफ्ट से वार्डो तक पहुंचाया जाता है। लिफ्ट खराब होने पर वार्डो तक सामान पहुंचाने में कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बुधवार को भी लिफ्ट खराब होने से कर्मचारियों को सामान वार्डो तक पहुंचाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं, टांडा मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की लिफ्ट भी कई दिन से खराब है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि इस संबंध में पीडब्ल्यूडी बीएनआर विंग को अवगत करवा दिया गया है। पीडब्ल्यूडी के एसडीओ के अनुसार लिफ्ट की मुख्य रस्सी खराब हो गई है। इसे मंगवाया गया है। रस्सी के पहुंचते ही लिफ्ट सुचारू कर दी जाएगी।

----------------

स्टोर के नजदीक लिफ्ट का मामला आज ही ध्यान में आया है। वहीं स्टाफ की लिफ्ट ठीक करवाने के लिए पीडब्ल्यूडी बीएनआर विंग को अवगत करवा दिया है। दोनों लिफ्ट जल्द ठीक करवा दी जाएंगी।

-डॉ. विनय महाजन, चिकित्सा अधीक्षक टांडा मेडिकल कॉलेज।

chat bot
आपका साथी