पालमपुर अस्पताल में फिजियोथेरेपी सुविधा जल्द

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सिविल अस्पताल पालमपुर में जल्द ही फिजियोथेरेपी सुविधा आरंभ कर दी जाएगी। इ

By Edited By: Publish:Sun, 14 Feb 2016 06:46 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2016 06:46 PM (IST)
पालमपुर अस्पताल में फिजियोथेरेपी सुविधा जल्द

जागरण संवाददाता, पालमपुर : सिविल अस्पताल पालमपुर में जल्द ही फिजियोथेरेपी सुविधा आरंभ कर दी जाएगी। इसके लिए 50 लाख की लागत से मशीनें उपलब्ध करवा दी हैं। मातृ एवं बाल स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए 40 लाख रुपये की स्वीकृति भी प्रदान की गई है। यह बात विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने रविवार को अस्पताल में आयोजित अस्पताल दिवस पर लोगों को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि पालमपुर हलके में स्वास्थ्य सुविधाओं का व्यापक विस्तार और विकास करते हुए सिविल अस्पताल का दर्जा बढ़ाते हुए बिस्तरों की संख्या 100 से 200 की गई है। चिकित्सकों की संख्या 18 से बढ़ाकर 34 की गई है।

इसके अलावा मनियाड़ा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा दी गई है। पालमपुर सिविल अस्पताल में ट्रिपल पी मोड पर एमआरआइ सुविधा आरंभ करने के लिए सरकार से अनुरोध किया है। अस्पताल में सीटी स्कैन, ईको, मेजर ऑपरेशन थियेटर, 24 घंटे सरकारी दर पर एसआरएल लैब के माध्यम से जांच इत्यादि की सुविधा के साथ 12 तरह की विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। नया ओपीडी ब्लॉक और चिकित्सकों एवं स्टाफ के लिए आवास निर्मित करने अतिरिक्त शीघ्र ही निजी वार्डो का भी निर्माण किया जाएगा।

इस अवसर पर विस अध्यक्ष ने बेहतरीन सेवाओं के लिए अस्पताल के स्टाफ को सम्मानित किया। निजी संस्थान की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के आइटी सलाहाकार गोकुल बुटेल, नगर परिषद की अध्यक्ष राधा सूद, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन दीक्षित, बीना बुटेल, डॉ. विनय महाजन, ब्लड बैंक सोसाइटी से गोपाल सूद, धमेंद्र गोयल, पूर्व निदेशक स्वास्थ्य डॉ डीएस चंदेल, सुरेंद्र सूद, डीएसपी पालमपुर विकास धीमान सहित अस्पताल के चिकित्सक और गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी