अधूरी योजनाओं पर कोई प्रगति नहीं : त्रिलोक

संवाद सहयोगी, पालमपुर : वूल फेडरेशन के पूर्व चेयरमैन एवं बैजनाथ के भाजपा प्रभारी त्रिलोक कपूर ने कहा

By Edited By: Publish:Tue, 30 Jun 2015 12:26 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2015 12:26 AM (IST)
अधूरी योजनाओं पर कोई 
प्रगति नहीं : त्रिलोक

संवाद सहयोगी, पालमपुर : वूल फेडरेशन के पूर्व चेयरमैन एवं बैजनाथ के भाजपा प्रभारी त्रिलोक कपूर ने कहा कि बैजनाथ के स्वावलंबन व स्वरोजगार से जुड़ी अधूरी योजनाओं पर कोई प्रगति नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि होली-उतराला सड़क पर्यटन की दृष्टि से मनाली-रोहतांग का विकल्प है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भरमौर की ओर ईलाका वाली माता व बैजनाथ के उतराला से भतढेलु तक 15 किलोमीटर सड़क बनाकर शेष कार्य व सुरंग पर करोड़ों रुपये खर्च किए थे। इस सड़क व सुरंग निर्माण पर स्थानीय विधायक खामोश क्यों हैं। तत्वानी बैजनाथ के दियोल से करीब 15 किलोमीटर दूर है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में यहां साढे़ बारह किलोमीटर का सड़क निर्माण कार्य हो चुका है लेकिन शेष कार्य पिछले अढ़ाई वर्ष में एक इंच भी आगे नहीं बढ़ा है। बीड़-बि¨लग, राजगोंधा रमणीक स्थल हैं। यहां पैराग्लाइ¨डग और विदेशी पर्यटकों के आर्कषण की अपार संभावनाएं हैं। बीड़-बि¨लग से राजगोंधा, बड़ाग्रां सड़क को ¨लक करने के लिए विधायक प्राथमिकता में शामिल करना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने चार करोड़ से ज्यादा राशि बीड-बि¨लग की सड़कों, व पर्यटकों और खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए विशेष पैकेज दिया था। उन्होंने शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा द्वारा बि¨लग क्षेत्र में पैराग्लाइ¨डग प्रतियोगिता विश्वस्तरीय आयोजित करने पर धन्यवाद किया है। ऐसे प्रयासों से पायलटों का हौंसला बढे़गा और पर्यटकों के मंनोरजन के साथ स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा।

chat bot
आपका साथी