बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट लेगा छात्रावास मामले में फैसला

जागरण संवाददाता, पालमपुर : कृषि विश्वविद्यालय में पिछले महीने छात्रावास से बाहर प्रयोगशाला में रात ब

By Edited By: Publish:Fri, 29 May 2015 12:31 AM (IST) Updated:Fri, 29 May 2015 12:31 AM (IST)
बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट लेगा छात्रावास मामले में फैसला

जागरण संवाददाता, पालमपुर : कृषि विश्वविद्यालय में पिछले महीने छात्रावास से बाहर प्रयोगशाला में रात बिताने के मामले में बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट फैसला करेगा। बिहार की रहने वाली छात्रा विवि में बायोटेक कर रही है। हॉस्टल में रात को लेट पहुंचने पर वार्डन ने उसे अंदर आने की इजाजत नहीं दी थी। इस पर छात्रा ने छात्र कल्याण अधिकारी को फोन किया था। उन्होंने भी उसे संतोषजनक जवाब नहीं दिया और छात्रा को पूरी रात प्रयोगशाला में भूखे-प्यासे बितानी पड़ी थी।

छात्रा ने मामले की जानकारी अगले दिन विवि के कुलपति डॉ. केके कटोच को दी थी, जिन्होंने तुरंत प्रभाव से वार्डन व छात्र कल्याण अधिकारी को विवि के भीतर ही तत्कालीन पदों से हटाकर अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया था। इसके लिए तीन सदस्यों की कमेटी का भी गठन किया था, जो इस मामले में अपनी जांच विवि के रजिस्ट्रार मनोज कुमार को प्रेषित कर चुकी है। इस मामले में छात्र संगठन एबीवीपी ने काफी विरोध प्रदर्शन किए थे।

मनोज कुमार ने बताया कि इस मामले में जांच रिपोर्ट उनके पास पहुंची है। तथ्यों की गहनता से छानबीन की जा रही है। तत्काल प्रभाव से तो विवि ने कदम उठा लिया था। मामला अध्यापकों से जुड़ा हुआ है इसलिए इसके ऊपर फैसला बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट लेगी। बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट में विवि के ही उच्च अधिकारी मौजूद होते हैं। इस प्रक्रिया में छह महीने का समय भी लग सकता है।

chat bot
आपका साथी