कांगड़ा में फुटपाथ पर 'सरकारी' अतिक्रमण

By Edited By: Publish:Wed, 17 Sep 2014 04:47 AM (IST) Updated:Wed, 17 Sep 2014 01:01 AM (IST)
कांगड़ा में फुटपाथ पर 'सरकारी' अतिक्रमण

रितेश ग्रोवर, कांगड़ा

आपने फुटपाथ पर अतिक्रमण के कई मामले देखे होंगे, लेकिन कांगड़ा में फुटपाथ पर 'सरकारी' अतिक्रमण का मामला सामने आया है।

नगर परिषद ने कांगड़ा पुलिस का नो पार्किंग का बोर्ड फुटपाथ पर लगा दिया है, इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कांगड़ा बस अड्डा रोड पर लोक निर्माण विभाग ने अभी दो सप्ताह पहले ही फुटपाथ का निर्माण करवाया है, इस पर अतिक्रमण होने से अब यह नजर ही नहीं आ रहा। लोक निर्माण विभाग ने लगभग सात लाख की राशि खर्चकर जमानाबाद रोड से बस अड्डे तक फुटपाथ का निर्माण करवाया गया है, लेकिन इस पर दुकानें सजी नजर आ रही हैं। ऐसे में बस अड्डे को जा रहे फुटपाथ का प्रयोग लोगों द्वारा नहीं किया जा रहा है।

लगभग एक दर्जन से अधिक दुकानें फुटपाथ पर सजी हैं। दूसरे मामले में कांगड़ा सिविल अस्पताल के बाहर फुटपाथ पर नगर परिषद ने बस अड्डे पर लगाई जा रही लाइटों का पोल लगा दिया है। पोल के आगे कांगड़ा पुलिस का नो पार्किंग जोन का बोर्ड लगने से फुटपाथ पर चलना मुश्किल हो गया है। कांगड़ा में पिछले माह अतिक्रमण को लेकर नगर में व्यापक अभियान परिषद व प्रशासन द्वारा चलाया गया व अतिक्रमण हटाया गया। इस अभियान के ठंडे पड़ते ही फुटपाथ पर फिर से दुकानें सज गई हैं। वहीं, परिषद ने भी फुटपाथ के बीचों बीच लाइट पोल गाड़ दिया है।

-----------

जानकारी नहीं

इस बात की कोई जानकारी नहीं है व जल्द ही जेई को भेजकर जानकारी ली जाएगी। यदि फुटपाथ पर लाइटों का खंभा लगा है, तो जल्द ही फुटपाथ से बाहर कर दिया जाएगा।

- किशोरी लाल ठाकुर, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी।

हटेगा पोल

'फुटपाथ पर अतिक्रमण को लेकर लोक निर्माण विभाग को कार्रवाई करने को कहेंगे तथा परिषद के पोल व पुलिस के बोर्ड को हटाने के लिए कहा जाएगा।'

अजीत भारद्वाज, एसडीएम कांगड़ा।

chat bot
आपका साथी