तेज बहाव व दुषित पानी में भी नहा रहे श्रद्धालु

By Edited By: Publish:Mon, 14 Jul 2014 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jul 2014 01:00 AM (IST)
तेज बहाव व दुषित पानी में भी नहा रहे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : प्रशासन की मनाही के बावजूद खड्डों व नदियों में नहाने का शौक श्रद्धालुओं में कम नहीं हुआ है। निचले क्षेत्रों से गर्मी से राहत पाने के लिए आने वाले श्रद्धालु जान जोखिम में डालकर खड्डों में नहाने को आतुर हैं। इससे बेखौफ कि गहरे पानी में अठखेलियां उनकी जान पर भारी पड़ सकती हैं।

रविवार को भी कांगड़ा में बनरे खड्ड में ऐसा ही दृश्य देखने को मिला। उपरी क्षेत्रों में हुई तेज बारिश के बाद बनेर खड्ड में आए तेज बहाव के बावजूद कुछ पर्यटक वहां नहाते रहे।

मौत के कुएं से कुख्यात पुराना चुंगी पुल के पास व ब्रजेश्वरी घाट के पास भी बनेर में उतरने वाले रास्तों को बंद किया गया है। प्रशासन की मनाही के बाद अब लोगों द्वारा कांगड़ा के बाईपास पर बनेर खड्ड में नहाने का नया ठिकाना ढूंढ निकाला है। यहां भी खड्ड में नहाने खतरे से खाली नहीं हैं। प्रशासन की मनाही व चेतावनी बोर्ड लगाने के बावजूद बनेर खड्ड में नहाने का सिलसिला जारी है।

दो माह में डूबे दो लोग

बाईपास पर गोसदन के साथ ही गत दो माह में दो लोग नहाते हुए खड्ड में डूब कर अपनी जान गंवा चुके हैं। इसी जगह पर सात जून एक युवक व 12 जुलाई को एक अधेड़ भी खड्ड में नहाते हुए अपनी जान से हाथ धो बैठे।

जान जोखिम में न डाले लोग

कांगड़ा बाईपास पर बनेर खड्ड में श्रद्धालुओं को न नहाने के लिए चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं। लोग नहाने के चक्कर में जान को जोखिम में न डाले। बनेर खड्ड में उतरने वाले रास्तों को भी बंद किया जाएगा।

अजीत भारद्वाज, एसडीएम कांगड़ा।

chat bot
आपका साथी