सड़क बनी तालाब, वाहन चलाएं या तैर कर जाएं

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर को जाने वाली सलौनी- दियोटसिद्ध सड़क पर चकमोह शास्त्री नगर बा•ार में सड़क के बीचों.बीच डेढ़ फुट गहरा व लगभग 50 मीटर तालाब बना हुआ है। ऐसे में दियोटसिद्ध आने जाने वाले श्रद्धालुओं को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 08:28 PM (IST) Updated:Sun, 15 Mar 2020 06:26 AM (IST)
सड़क बनी तालाब, वाहन चलाएं या तैर कर जाएं
सड़क बनी तालाब, वाहन चलाएं या तैर कर जाएं

संवाद सहयोगी, बड़सर : उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर को जाने वाली सलौनी-दियोटसिद्ध सड़क पर चकमोह शास्त्री नगर बाजार में डेढ़ फीट गहरा व करीब 50 मीटर लंबा तालाब बना हुआ है। ऐसे में दियोटसिद्ध आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसी स्थान पर विश्वनाथ संस्कृत महाविद्यालय चकमोह, घर और दुकानें भी हैं। पानी की निकासी बाधित होने से ये समस्या पेश आ रही है।

लोगों ने अपनी मलकीयत भूमि पर इस पानी की निकासी पर रोक लगा दी है। पहले यह पानी अपना रास्ता बनाकर निकल जाता था। सड़क के दोनों ओर निर्माण होने के बाद पानी की निकासी पूरी तरह से बाधित हो चुकी है। इसका खामियाजा वाहन चालकों के साथ स्थानीय लोग भी भुगत रहे हैं। सबसे ज्यादा खराब हालत दोपहिया वाहन चालकों की है, जिनके कपड़े, शूट खराब हो रहे हैं। चैत्र मास होने के कारण दियोटसिद्ध मंदिर को रोजाना सैकड़ों वाहन इसी सड़क से गुजरेंगे। अब देश ही नहीं विदेशों से आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत सड़क पर बने तालाब से होने जा रहा है। वहीं, प्रशासन व विभागीय अधिकारी भी इस मामले को सुलझाने में अपनी असमर्थता व्यक्त कर रहे हैं।

एसडीओ लोक निर्माण विभाग बड़सर अनिल शर्मा का कहना है कि इस जगह स्थानीय लोगों द्वारा पानी की निकासी बाधित कर दी गई है, जब पानी को जगह ही नहीं मिलेगी तो वहीं खड़ा हो जाएगा। स्थानीय लोगों के सहयोग के बिना विभाग समस्या दूर करने में असमर्थ है। नादौन से हमीरपुर तक सड़क खस्ताहाल

संवाद सहयोगी, नादौन : राष्ट्रीय राजमार्ग पर नादौन से हमीरपुर तक गड्ढे पड़े हुए हैं। आए दिन लोग इन गड्ढों की वजह से गिर कर घायल हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि नादौन बस स्टैंड से मात्र कुछ ही दूरी पर सब्जी मंडी के नजदीक हिमालयन ढाबे के सामने चार माह से राजमार्ग पर इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं कि वहां वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना ही मुश्किल है। दोपहिया वाहनों के लिए तो यह गड्ढे जानलेवा बने हुए हैं।

लोगों का कहना है कि स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी व क्षेत्र के नेता भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। हर रोज इस राजमार्ग से वीआइपी मूवमेंट रहती है, लेकिन कोई इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि नादौन से हमीरपुर तक राजमार्ग की मरम्मत के लिए निर्देश दिए जाएं।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रोजेक्ट मैनेजर रावत ने कहा कि इसका टेंडर हो चुका है और बारिश बंद होने के बाद 10 दिन के भीतर इसकी मरम्मत कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी