ऑनलाइन राजस्व रिकॉर्ड निकालने की समस्या एक सप्ताह में होगी हल

यदि राजस्व विभाग की माने तो नादौन शहर के लोगों का राजस्व रिकार्ड ऑन लाईन न निकालने की समस्या का हल आगामी एक सप्ताह में हो जाऐगा। जिला सूचना एंव विज्ञान कार्यालय हमीरपुर इस स बन्ध में तकनीकि कमी को सुधारने के लिए डेटा-निरीक्षण करवाने में जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 08:10 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 08:10 PM (IST)
ऑनलाइन राजस्व रिकॉर्ड निकालने की समस्या एक सप्ताह में होगी हल
ऑनलाइन राजस्व रिकॉर्ड निकालने की समस्या एक सप्ताह में होगी हल

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन शहर के राजस्व रिकॉर्ड को निकालने की समस्या एक सप्ताह में हल हो जाएगी। राजस्व विभाग के अनुसार जिला सूचना एवं विज्ञान कार्यालय हमीरपुर तकनीकी खामी को सुधारने में जुट गया है।

नादौन शहर सेरी व कोट नामक दो टीकों को मिलाकर अस्तित्व में आया है परंतु जहां भूमि के पर्चे, ततीमे व अन्य रिकॉर्ड नादौन तहसील में प्राप्त किए जा सकते हैं वहीं इस क्षेत्र के चलने वाले लोकमित्र केंद्रों व साइबर कैफे में रिकॉर्ड नहीं निकल पाता है। इस कारण लोग राजस्व रिकॉर्ड के लिए तहसील कार्यालय व पटवारी के पास चक्कर लगाने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

तीन साल से अधिक समय से समस्या चल रही है। जिस बारे नायब तहसीलदार राजीव ठाकुर ने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी हमीरपुर को शिकायत के प्रति निवारण करने के लिए मामले को उठाया है।

उधर, सूचना विज्ञान अधिकारी जिला हमीरपुर विनोद गर्ग ने बताया कि तहसीलदार नादौन से उन्हें ऐसी सूचना मिली है कि नादौन क्षेत्र के साइबर कैफे तथा लोकमित्र केंद्रों में तहसील से राजस्व रिकॉर्ड का सरबर चालू होने पर भी रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं होता है। इस पर हमारे यहां कोई भी समाधान नहीं निकल पाया। इसके चलते डेटा को चेक करवाने के लिए तकनीकी विभाग शिमला को कहा गया है और आगामी एक सप्ताह में समस्या का हल हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी