28 परिवार आवास योजना से लाभान्वित हुए

विकास खंड कार्यालय सुजानपुर में मंगलवार को राज्य सरकार के निर्देशानुसार आवास दिवस का आयोजन किया गया। इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपमंडल अधिकारी सुजानपुर शिवदेव ¨सह भाजपा मंडल अध्यक्ष सुजानपुर कैप्टन रंजीत ¨सह ने संयुक्त रूप से शिरकत की समारोह की अध्यक्षता खंड विकास अधिकारी एवं सहायक आयुक्त मनीष सोनी ने की कार्यक्रम के तहत आयोजित किए गए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:53 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:53 PM (IST)
28 परिवार आवास योजना से लाभान्वित हुए
28 परिवार आवास योजना से लाभान्वित हुए

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : विकास खंड कार्यालय सुजानपुर में मंगलवार को आवास दिवस का आयोजन किया गया। समारोह में एसडीएम शिवदेव ने व भाजपा मंडल अध्यक्ष सुजानपुर कैप्टन रंजीत ¨सह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की व अध्यक्षता खंड विकास अधिकारी एवं सहायक आयुक्त मनीष सोनी ने की। कार्यक्रम में आवास योजना लाभार्थी परिवारों को प्रदेश मुख्यमंत्री द्वारा भेजे गए बधाई संदेश देकर सम्मानित किया गया। खंड विकास अधिकारी ने बताया सुजानपुर विकासखंड के तहत 28 परिवारों को आवास योजना के तहत लाभांवित किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 10 परिवार और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 18 परिवार शामिल हैं। यह सभी परिवार इस आवास योजना के तहत अपने मकान बना चुके हैं, जिसके लिए उन्हें आवास दिवस पर मुख्यमंत्री द्वारा भेजे गए बधाई संदेश और आवास की चाबी देकर सम्मानित किया गया।

उन्होंने बताया लाभान्वित परिवार को राज्य सरकार द्वारा तीन चरणों में एक लाख तीस हजार रुपये दिए गए जिसमें इस आवास का निर्माण करवाया गया। आवास निर्माण में निर्धारित शर्तों में उसी परिवार को पूरा पैसा जारी हुआ, जिन्होंने अपने निवास में शौचालय निर्माण भी करवाया था। इसके साथ ही लाभान्वित परिवार के किसी सदस्य ने भवन निर्माण कार्य में मनरेगा के तहत 95 दिवस का कार्य दिहाड़ी लगाकर किया था। इसके उन्हें अलग से पैसे दिए गए हैं। आवास दिवस पर पहुंचे मुख्य अतिथियों ने लाभार्थी परिवारों को योजना का लाभ उठाने के लिए बधाई दी।

chat bot
आपका साथी