सरकार निजी स्कूलों को दे 95 प्रतिशत अनुदान

जिला हमीरपुर प्राईवेट स्कूल संघ की बैठक जिला अध्यक्ष देवराज वर्मा की अध्यक्षता में भोटा में आयोजित की गई। इस बैठक में प्राईवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश ठाकुर वरिष्ठ, उपाध्यक्ष जगजीत ठाकुर व शमशेर ¨सह भी उपस्थित रहे। बैठक मे सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया की प्राईवेट स्कूलों को सरकार 95 प्रतिशत अनुदान दे जिससे प्राईवेट स्कूलों में बच्चों को अच्छी सुविधाएं दे सकें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 06:29 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 06:29 PM (IST)
सरकार निजी स्कूलों को दे 95 प्रतिशत अनुदान
सरकार निजी स्कूलों को दे 95 प्रतिशत अनुदान

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : प्राइवेट स्कूल संघ हमीरपुर की बैठक शुक्रवार को भोटा में जिला अध्यक्ष देवराज वर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संघ के  प्रदेशाध्यक्ष जगदीश ठाकुर वरिष्ठ, उपाध्यक्ष जगजीत ठाकुर व शमशेर ¨सह भी उपस्थित रहे। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि प्रदेश सरकार बस किराये में बढ़ोतरी करती है तो निजी स्कूल भी किराया बढ़ाएंगे। बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि निजी स्कूल बसों से यात्री कर हटाया जाए। निजी स्कूलों को सरकार  95 प्रतिशत अनुदान दे। इस दौरान छुट्टियों का शेड्यूल बदलने बारे भी चर्चा की गई। स्कूलों में अगले साल से छुट्टियों की समयसारणी को बदला जाए।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के निजी स्कूलों की समस्याओं को लेकर सरकार से कई बार आग्रह कर चुके हैं लेकिन कोई रूचि नहीं दिखाई है। इस कारण संघ बहुत जल्द मजबूर होकर उच्च न्यायालय में अपनी मागों को लेकर जाएगा।

जिला अध्यक्ष देवराज वर्मा ने कहा कि हर वर्ष बोर्ड भवन सुरक्षा, प्रमाण पत्र, अग्निश्मन प्रमाण पत्र मांगता है, जिसका कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की है की निजी स्कूल अध्यापकों  के अनुभव प्रमाण पत्र को मान्य करे, जिससे सरकारी नौकरी में उनको इसका लाभ प्राप्त हो सके। इस दौरान सर्वसम्मति से राजेश ठाकुर को  जिला महासचिव नियुक्त किया गया। इस अवसर पर पांचों ब्लॉक के अध्यक्षों के साथ जिले  के 90 स्कूल प्रबंधक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी