नियम तोड़ रहे लोग, जान पर भारी पड़ सकती है लापरवाही

जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 06:29 PM (IST)
नियम तोड़ रहे लोग, जान पर
भारी पड़ सकती है लापरवाही
नियम तोड़ रहे लोग, जान पर भारी पड़ सकती है लापरवाही

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन कई लोगों के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार व प्रशासन की ओर से बार-बार दी जा रही हिदायत के बाद भी लोगों में जागरूकता का अभाव दिख रहा है।

घरों से बाहर निकलते ही कई लोग शारीरिक दूरी व मास्क पहनने के नियमों को तोड़ रहे हैं। लोगों की यह लापरवाही उनके साथ दूसरों की जान पर भी भारी पड़ सकती है। हालत यह है कि हमीरपुर जिला में अब तक अस्पताल के डाक्टर, नर्स, लैव सहायक, पुलिस प्रशासन के कर्मचारी व अधिकारी और सरकारी कार्यालयों के कुछ कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हमीरपुर जिला में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1594 हो गई है। जिला में कोरोना के सक्रिय मामले 288 हैं।

हमीरपुर जिला में बुधवार को कोरोना के 25 नए मामले सामने आए। वहीं, कोरोना संक्रमित 40 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट गए हैं। जिला में कोरोना महामारी के कारण अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। नियमों का पालन करें लोग

सीएमओ डा. अर्चना सोनी ने कहा कि लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक रहने के लिए बार-बार हिदायत दी जा रही है ताकि कोई व्यक्ति इस महामारी की चपेट में न आ सके। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे सरकार व प्रशासन की ओर से तय नियमों का पालन करें। शारीरिक दूरी अपनाने के अलावा मास्क पहनें और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। हाथों को बार-बार साफ करें तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों में न जाएं। लोग एहतियात बरतें ताकि दूसरे लोग भी स्वस्थ रह सकें। लोगों को संकट की इस घड़ी में एकता के साथ कोरोना से लड़ाई लड़नी है।

chat bot
आपका साथी