नए परिवर्तन के लिए शिक्षा में सकारात्मकता बदलाव की नींव : प्रो बंसल

जागरण संवाददाता हमीरपुर देश में नए परिवर्तन के लिए शिक्षा में सकारात्मकता होनी चाहिए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 07:52 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 07:52 PM (IST)
नए परिवर्तन के लिए शिक्षा में सकारात्मकता बदलाव की नींव : प्रो बंसल
नए परिवर्तन के लिए शिक्षा में सकारात्मकता बदलाव की नींव : प्रो बंसल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : देश में नए परिवर्तन के लिए शिक्षा में सकारात्मकता होनी चाहिए, जिससे समाज में बदलाव लाया जा सकता है। समाज में नए परिवर्तन से ही भारत फिर विश्वगुरु बनेगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 में मूल्य बोध, दृष्ठिकोण, सृजनात्मक को बढ़ावा दिया है, जो आने वाले समय में राष्ट्र निर्माण में सबसे अहम योगदान देगी, जिससे बेहतर सुशासन की कल्पना की जा सकेगी। यह बात हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने सुशासन दिवस के अवसर पर आयोजित ऑनलाइन संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि कही।

तकनीकी विवि के अटल बिहारी वाजपेयी शोध पीठ ने पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया। कुलपति ने कहा कि जिस प्रकार आत्मनिर्भर भारत की दिशा में प्रयास हो रहे हैं, उसी प्रकार आत्मनिर्भर विश्वविद्यालय के लिए सभी शिक्षक, गैरशिक्षक वर्ग सहित विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित कर काम करना होगा, जिसके लिए हर व्यक्ति को अपने आप में बदलाव की शुरूआत करनी होगी। उन्होंने कहा कि सुशासन को स्थापित करने के लिए बुलंद इरादे, समावेश, निवेश, बुनियादी ढांचा और नवाचार पर काम करने की जरूरत है। जिसमें सभी की सहभागिता बहुत की आवश्यक है। संगोष्ठी में तकनीकी विवि के कुलसचिव अनुपम ठाकुर, अधिष्ठाता फार्मेसी प्रो राजेंद्र गुलेरिया, अधिष्ठाता अभियंत्रिकी प्रो. धीरेंद्र शर्मा, वित्ताधिकारी उत्तम पटियाला सहित शिक्षक, गैर शिक्षक व विद्यार्थी उपस्थित रहे। 66वें अधिवेशन पर हमीरपुर में कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : भारतीय विद्यार्थी परिषद के 66वें अधिवेशन के उपलक्ष्य में हमीरपुर इकाई की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के बीसी प्रोफेसर एसपी बंसल मौजूद रहे। विशिष्ट अतिथि सौरव नगर उपाध्यक्ष, विमल एवं नगर मंत्री निशांत इसमें मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी