जोलसप्पड़, माण व पुतड़ियाल पंचायत के एक-एक वार्ड में कंटेनमेंट जोन

कोरोना से पीड़ित लोग सामने आने पर नादौन उपमंडल की तीन पंचायतों के कुछ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 05:14 PM (IST)
जोलसप्पड़, माण व पुतड़ियाल पंचायत
के एक-एक वार्ड में कंटेनमेंट जोन
जोलसप्पड़, माण व पुतड़ियाल पंचायत के एक-एक वार्ड में कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना से पीड़ित लोग सामने आने पर नादौन उपमंडल की तीन पंचायतों के एक-एक वार्ड के कुछ हिस्सों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ग्राम पंचायत जोलसप्पड़ के वार्ड सात में क्रशर की तरफ जाने वाली सड़क से उत्तर में गांव कोहला पलासरी में स्थित क्रशर तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। ग्राम पंचायत माण के वार्ड एक गांव जंगलू सदवाल में नादौन-बड़ा सड़क के दाई ओर का एक हिस्सा कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। ग्राम पंचायत पुतड़ियाल के वार्ड चार में बल्ह चौंक के पंचायत घर से लेकर गांव बैरू व रक्कड़ की सीमा तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अथवा वाहन बाहर से भीतर या भीतर से बाहर नहीं आ-जा सकेगा। सरकारी तथा आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों व वाहनों को इसमें छूट होगी। लोगों को दूध, किराना, फल, सब्जियां, दवाइयां, रसोई गैस सिलेंडर सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर की जाएगी। वहीं, कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए तीन पंचायतों के गांवों में कोरोना संक्रमण का नया मामला न मिलने पर इन गांवों में कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं। बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत दलचेहड़ा के वार्ड दो, नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत सनाही के वार्ड चार और ग्राम पंचायत पनसाई के वार्ड पांच व छह के क्षेत्रों को अब कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि संक्रमण के संभावित मामलों का पता लगाने के लिए इन क्षेत्रों में एक्टिव केस फाइंडिग अभियान भी चलाया गया। अभियान के दौरान भी कोरोना का नया मामला नहीं मिला है। स्थिति की समीक्षा के बाद इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। टिकरी वार्ड 14 दिन के लिए सील

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : नगर परिषद घुमारवीं के तहत टिकरी वार्ड में कोरोना संक्रमण का मामला पाए जाने के बाद क्षेत्र को 14 दिन के लिए सील कर दिया गया है। नगर परिषद घुमारवीं के वार्ड छह का ब्लॉक ऑफिस के सामने से टिकरी बोर्ड को जाने वाले रास्ते से लेकर सिद्ध गोदड़िया मंदिर, हेलीपैड, नवज्योति कॅलोनी, आइपीएच चौक तथा रमजान की दुकान तक क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस दौरान यहां की सभी दुकानें बंद रहेंगी जबकि आर्मी अस्पताल, आस्था अस्पताल में सेवाएं मिलती रहेंगी। उपमंडलाधिकारी शशिपाल शर्मा ने पूरे क्षेत्र का दौरा कर अधिकारियों को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव आए लोगों के परिवार के सदस्यों के छह दिन बाद सैंपल लिए जाएंगे। इस दौरान घुमारवीं के बीएमओ अभिनीत, स्वास्थ्य कार्यकर्ता चंद्रेश, आशा कार्यकर्ता, नगर परिषद घुमारवीं के अध्यक्ष राकेश चोपड़ा, टकरी वार्ड के पार्षद श्याम शर्मा व एएसआइ विद्यासागर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी