राष्ट्रीय कोर्फबाल प्रतियोगिता के हर मैच की होगी वीडियोग्राफी

प्रो कबड्डी की तर्ज पर कोर्फबाल के लीग मैच होंगे। राष्ट्रीय प्रतियोगिता

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:07 PM (IST)
राष्ट्रीय कोर्फबाल प्रतियोगिता के  हर मैच की होगी वीडियोग्राफी
राष्ट्रीय कोर्फबाल प्रतियोगिता के हर मैच की होगी वीडियोग्राफी

संवाद सहयोगी, जाहू : प्रो कबड्डी की तर्ज पर कोर्फबाल के लीग मैच होंगे। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पारदर्शिता लाने के लिये प्रत्येक मैच की वीडियोग्राफी होगी। यह निर्णय अखिल भारतीय कोर्फबॉल संघ की कारोना महामारी के बाद पहली बार दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमांशू मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में सबसे पहले प्रदेश कोर्फबाल संघ की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी को सम्मानित किया गया। करीब तीन घंटे चली बैठक में कोर्फबाल को शहर से लेकर ग्रामीण स्तर तक लोकप्रिय बनाने के लिए निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रो. कबड्डी की तर्ज पर कोर्फबाल लीग मैच करवाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए कोर्फबाल खेल के खिलाड़ियों को अखिल भारतीय कोर्फबाल संघ के पास 23 मार्च तक दो फोटा सहित पंजीकरण करवाना होगा। इस दौरान राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न कमेटियों के गठन पर चर्चा की गई। इसमें हिमाचल प्रदेश के महासचिव बीआर सुमन को रेफरी बोर्ड की चेयरमैन नियुक्ति किया। तमिलनाडू केके सर्वाणन को टेक्नीकल चेयरमैन, राजस्थान के इंद्र प्रकाश टिकेवाल को कन्वीनर, पश्चिमी बंगाल के पी. पोडार को टूर्नामेंट कमेटी चेयरमैन व वित्त कमेटी के चेयरमैन केके वर्मा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को बनाया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमांषू मिश्रा ने कहा कि कोर्फबाल की लोकप्रियता कम नहीं होने दी जाएगी। कोर्फबाल की खेल गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाया जाएगा। राज्यों को मांग पर दो-दो कोर्फबाल संघ निशुल्क देगा। इस दौरान खिलाड़ियों को हर सुविधा देने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केके वर्मा, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार, पी. पोडार, इंद्र प्रकाश टिकेवाल, राष्ट्रीय रेफरी विनोद कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

दो अप्रैल को पलवल में होगी राष्ट्रीय बैठक

हिमाचल प्रदेश कोर्फबाल संघ के महासचिव एवं रेफरी बोर्ड के चेयरमैन बीआर सुमन ने बताया कि दो अप्रैल को हरियाणा के पलवल में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसके समस्त राज्यों के महासचिव भी भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी