बस्सी वाया चंबोह सड़क की सुधरने लगी हालत

एक साल से खराब पड़ी बस्सी से अवाहदेवी वाया बधानी चंबोह सड़क पर पड़े गड्ढों को ठीक करने के लिए लोक निर्माण के कर्मचारी पहुंच गये हैं। इससे सड़क में पड़े गड्ढों को मिटटी से भरने का कार्य शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2019 06:56 PM (IST)
बस्सी वाया चंबोह सड़क की सुधरने लगी हालत
बस्सी वाया चंबोह सड़क की सुधरने लगी हालत

संवाद सहयोगी, जाहू : एक साल से खस्ताहाल बस्सी से अवाहदेवी वाया बधानी, चंबोह सड़क को ठीक करने के लिए लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी पहुंच गए हैं। सड़क में पड़े गड्ढों को मिट्टी से भरने का कार्य शुरू हो गया है। दैनिक जागरण ने लोक निर्माण विभाग उपमंडल टौणी देवी के तहत आने वाली सड़क के खस्ताहाल का समाचार 14 मार्च के अंक में शीर्षक 'बस्सी से वाया चंबोह मार्ग पर गड्ढों की भरमार' को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस पर विभागीय अधिकारियों ने हरकत में आते ही कर्मचारियों को खराब सड़क की दशा को ठीक करने के लिए भेज दिया है।

सड़क का अधिकांश हिस्सा चैंथ खड्ड के साथ-साथ लगता है। इससे सड़क पर हर बरसात के मौसम में पानी भी भर जाता है। इस सड़क से धिरड़, बधानी, बजड़ौह, कोट लांगसा व चंबोह सहित पांच पंचायतों के करीब एक दर्जन गांवों की दस हजार आबादी जुड़ी हुई है। सड़क की खराब दशा के ठीक करने से विशेषकर दोपहिया वाहन चालकों को राहत मिलेगी, वहीं पैदल चलने वाले राहगीरों को भी परेशानी से मुक्ति मिलेगी। उधर, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण हमीरपुर एमपी सिंह का कहना है कि सड़क की खराब दशा को ठीक करने के आदेश दिए गए हैं तथा अवाहदेवी वाया चंबोह सड़क के लिए बजट स्वीकृत हो चुका है। इसे जल्द ही ठीक किया जा रहा है।

-------------

चैंथ खड्ड पर बनाया जाए पुल

संवाद सहयोगी, जाहू : चंबोह पंचायत प्रधान प्रिमला देवी, पंचायत प्रतिनिधि सीता देवी, रीना देवी, तृप्ता देवी, सीमा देवी, अंजू देवी, प्रेमी देवी, सलोचना देवी, सुदेश कुमारी, किरणवाला, संध्या देवी, सरीता देवी, सुलोचना देवी, अंजना देवी, रीता देवी, घल्लो देवी का कहना है कि चंबोह में चैंथ खड्ड में पुल के अभाव से आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खड्ड में पानी होने से स्कूली बच्चों को भी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। उन्होंने स्थानीय विधायक कमलेश कुमारी से मांग की है कि चैंथ खड्ड पर पुल का निर्माण करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी