कोरोना महामारी से बचने के लिए व्यापारी एकजुट : सोनी

जागरण संवाददाता हमीरपुर कोरोना बीमारी से निपटने के लिए व्यापार मंडल हमीरपुर भी जिल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 05:23 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 05:23 PM (IST)
कोरोना महामारी से बचने के लिए व्यापारी एकजुट : सोनी
कोरोना महामारी से बचने के लिए व्यापारी एकजुट : सोनी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना बीमारी से निपटने के लिए व्यापार मंडल हमीरपुर भी जिला प्रशासन के साथ कंधे के कंधा मिलाकर काम कर रहा है। इसी के मद्देनजर अब व्यापार मंडल हमीरपुर ने सभी व्यापारियों के कोरोना टेस्ट करवाने का निर्णय लिया है।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल सोनी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना बीमारी से बचने के लिए व्यापारी वर्ग एकजुट होकर काम कर रहा है। इसी के चलते व्यापार मंडल के सदस्यों ने टाउन हाल में कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भी दिए गए हैं। वहीं अनिल सोनी ने कहा कि नगर परिषद चुनाव के लिए भी सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सभी व्यापारी वर्ग पालन करेंगे।

अनिल सोनी ने कहा कि जिला प्रशासन के निर्णय के खिलाफ कुछ व्यापारी रविवार को अपनी दुकानें खोल रहे हैं जिसकी जानकारी उपायुक्त को मुहैया करवाई गई है और ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं नगर परिषद में फर्जी वोटरों को उजागर करने के लिए व्यापार मंडल ने मांग की थी जिसपर कार्रवाई भी हुई है। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों को भी समझना चाहिए कि फर्जी वोटरों को उजागर करे ताकि सही प्रतिनिधि चुन कर इन चुनाव में आ सकें।

--------------------

समैला व सौर के कुछ क्षेत्रों में हटी पाबंदी, पटनौण में बना कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित किए बड़सर उपमंडल की दो ग्राम पंचायतों के दो वार्डों के कुछ क्षेत्रों में संक्रमण का कोई भी नया मामला न मिलने पर इन्हें कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है।

कार्यकारी एसडीएम ओमप्रकाश शर्मा के आदेशों के अनुसार ग्राम पंचायत समैला के वार्ड दो गांव समैला में पीपल के पेड़ से माता के मंदिर तक सड़क के दोनों ओर का क्षेत्र और ग्राम पंचायत सौर के वार्ड चार गांव सौर में शिमला-धर्मशाला हाईवे की दाईं ओर का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया है।

उधर, हमीरपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत पटनौण के वार्ड दो गांव पटनौण में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद एक मकान को कंटेनमेंट जोन बनाया है। एसडीएम हमीरपुर डा. चिरंजी लाल चौहान ने आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी