सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं बारे किया जागरूक

सूचना एवं जन स पर्क विभाग के सौजन्य से नटराज कला मंच नादौन के कलाकारों द्वारा गीत संगीत व नाटक के माध्यम से सरकार की एक वर्ष की जन कल्याणकारी योजनाओं बारे लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 08:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 08:51 PM (IST)
सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं बारे किया जागरूक
सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं बारे किया जागरूक

पैकेज

संवाद सहयोगी, नादौन : सूचना एवं जन संपर्क विभाग के सौजन्य से नटराज कला मंच नादौन के कलाकारों द्वारा गीत संगीत व नाटक के माध्यम से सरकार की एक वर्ष की जन कल्याणकारी योजनाओं बारे लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत आज किटपल व बदारन में आयोजित किया गया। नटराज कला मंच के प्रधान राजीव जस्सल ने बताया कि नाटक के माध्यम से लोगों को जैसे मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को 50 लाख तक उद्योग स्थापित करने के लिए 25 से 30 प्रतिशत सबसिडी उपलब्ध करवाई जा रही है। हिमाचली गृहिणी सुविधा योजना के तहत पात्र परिवारों

को 3500 रुपये मूल्य का नया गैस कनेक्शन भरे हुए गैस सिलेंडर सहित मुफ्त प्रदान किए गए व किया जा रहे हैं। जनमंच प्रदेश सरकार की ये महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। जिसका मुख्य उदेश्य जनता से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं का मौके पर ही समाधान करना है। मंत्रियों के नेतृत्व में हर महा, हर जिले के दूर-दराज क्षेत्रों में समस्त जिला अधिकारियों द्वारा मौका पर लोगों की समस्याओं का समाधान करना है। जिसकी निगरानी स्वयं मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही है।

chat bot
आपका साथी