एटीएम से निकला पांच सौ रुपये का नकली नोट

राष्ट्रीयकृत बैंक की एक शाखा के एटीएम से चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया मनोरंजन बैंक वाला नोट उपभोक्ता को निकला है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:35 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:09 AM (IST)
एटीएम से निकला पांच सौ रुपये का नकली नोट
एटीएम से निकला पांच सौ रुपये का नकली नोट

संवाद सहयोगी , सुजानपुर : राष्ट्रीयकृत बैंक की एक शाखा के एटीएम से चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया मनोरंजन बैंक वाला नोट उपभोक्ता को निकला है। यह मामला बुधवार को सुजानपुर शहर में सामने आया। सुजानपुर शहर के व्यापारी धर्म सिंह ने 8000 रुपये निकलवाए जिनमें 500-500 रुपये के नोट थे। धर्म सिंह ने बताया कि बुधवार को जब उनका बेटा कैश निकलवाने के लिए एटीएम गया और उस दौरान उसने 8000 की राशि निकाली। नोट छानबीन का कार्य एटीएम बॉक्स के अंदर ही हुआ जिसकी सारी रिकॉर्डिग सीसीटीवी कैमरे में दर्ज है। इस दौरान एक नोट 500 रुपये का जिस पर मनोरंजन बैंक चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है, वह पाया गया।

उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि एक तरफ बैंक प्रबंधन इस बात के दावे करता है कि उनकी मशीनें अत्याधुनिक हैं जिनमें नकली नोट न तो आ सकता है और न ही मशीन से बाहर निकल सकता है। उपभोक्ता ने दावे के साथ कहा कि जो नकली नोट उन्हें प्राप्त हुआ है वह एटीएम मशीन में ही निकला है। उपभोक्ता ने यह भी कहा है कि जब वह इस बात को लेकर राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा में गए तो वहां पर उन्हें यह सुनने को मिला कि इस एटीएम से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। यह हमीरपुर ब्रांच के तहत आता है, इसलिए आप हमीरपुर में शिकायत करें।

संबंधित विषय पर जब राष्ट्रीय कृत बैंक शाखा के हमीरपुर प्रभारी से बात की तो उन्होंने इस बात को मानने से मना कर दिया। उधर उपभोक्ता ने इस पूरे मामले की शिकायत थाना सुजानपुर में दर्ज करवा दी ।

chat bot
आपका साथी