नादौन में बनेगा आधुनिक बस अड्डा

संवाद सहयोगी नादौन हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने नादौन में अत्याधुनिक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 05:36 PM (IST)
नादौन में बनेगा आधुनिक बस अड्डा
नादौन में बनेगा आधुनिक बस अड्डा

संवाद सहयोगी, नादौन : हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने नादौन में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश बस स्टैंड बनाए जाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि शहर के लोग अगर जगह के चयन के लिए आम सहमति बनाने में सफल होते हैं तो बस अड्डे के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। नादौन उपमंडल मुख्यालय पर शहर के प्रमुख लोगों और विभाग के उच्च अधिकारियों के बीच आयोजित बैठक में निगम उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कहा कि नादौन शहर को आधुनिक ट्रांसपोर्ट सुविधाओं से सुसज्जित करने के लिए वह कृतसंकल्प हैं। उन्होंने कहा कि शहर में बस अड्डे को लेकर दो जगहों का नाम चर्चा में चल रहा है। मौजूदा बस स्टैंड के समीप खरीड़ी मैदान और पोस्ट ऑफिस के साथ लगती सेरीकल्चर विभाग की जमीन पर आधुनिक बस स्टैंड बनाए जाने के विकल्प उभर कर सामने आए हैं। इन दो जगहों में से किसी एक स्थान पर आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण होगा। इस चर्चा में मुस्कान फाउंडेशन के रविन्द्र पुरी, किशोर शर्मा, विरेन्द्र शर्मा, त्रिभुवन सिंह, नगर पंचायत की अध्यक्ष रीना देवी, प्रवीण सोनी, बिंट्टू सोनी, नरदीप परमार व टैक्सी यूनियन के प्रधान परविद्र कटोच आदि ने भाग लिया।

टैक्सी यूनियन के प्रधान परविन्द्र कटोच ने कहा कि बस स्टैंड के पास ही टैक्सी स्टैंड का निमार्ण हो, ताकि लोगों को सुविधा रहे और दशकों से चल ही टैक्सी स्टैंड की मांग भी पूरी हो सके। बस स्टैंड पर मल्टी स्टोरी पार्किग की भी मांग उठी, ताकि शहर में पार्किग की समस्या का स्थाई समाधान हो सके। वहीं कुछ वक्ताओं ने सेरीकल्चर वाली जगह को बस स्टैंड के लिए उपयुक्त बताते हुए कहा कि इससे शहर का चौमुखी विकास होगा। वहीं कुछ वक्ताओं ने कहा कि यदि बस स्टैंड बेला में शिफ्ट किया गया तो समस्या और बढ़ जाएगी। विजय अग्निहोत्री ने स्थानीय उपमंडल अधिकारी नागरिक विजय धीमान को इस संबंध में शहर के चुनिंदा लोगों की एक समिति के गठन का गठन कर किसी एक स्थान के चयन की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि एसडीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी जिस जगह को भी चयनित कर प्रस्तावित करेगी उसी जगह पर सरकार द्वारा आधुनिक बस स्टैंड के निर्माण की प्रक्रिया को अमलीजामा पहना दिया जाएगा।

इस अवसर पर एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने भी इसकी निर्माण प्रक्रिया के बारे में लोगों को विस्तार से समझाया। बैठक में एसडीएम विजय धीमान, किशोर शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, नरदीप परमार, परविदर कटोच,निशांत शर्मा, रविन्द्र पुरी, रविन्द्र कौशल, राज कुमार सोंधी,मदन गोपाल, राजकुमार आनंद, प्रवीण सोनी, संजय सोनी, त्रिभुवन सिंह, राकेश जैन, सुरिंद्र आर्य, अजय डोगरा, रीना देवी, अजय सौंधी, राज कुमार धीमान, एचआरटीसी के रीजनल मैनेजर, राजस्व विभाग से तहसीलदार, अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, वन विभाग के अधिकारी, नगर पंचायत नादौन के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी