जाहू में उपतहसील खोल प्रदेश सरकार

संवाद सहयोगी, जाहू : उपतहसील खोलने की मांग जाहू में जोर पकड़ने लगी है। पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणो

By Edited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 05:11 PM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2016 05:11 PM (IST)
जाहू में उपतहसील खोल प्रदेश सरकार

संवाद सहयोगी, जाहू : उपतहसील खोलने की मांग जाहू में जोर पकड़ने लगी है। पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने इस मांग को पूरा करने के लिए बैठक कर प्रस्ताव पारित किया है।

भोरंज उपमंडल की तीन पंचायतों जाहू, धमरोल व मुंडखर के पंचायत प्रतिनिधियों ने बैठक करके सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि जाहू पंचायत में काफी सरकारी भूमि है। जाहू के साथ लगती पंचायतों की करीब 29 हजार आबादी है। जाहू से भोरंज 12 किलोमीटर, जाहू से भराड़ी 15 किलोमीटर, जाहू से बलद्वाड़ा भी 12 किलोमीटर दूर है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों को राजस्व संबधी कार्यो के लिए काफी दूर जाना पड़ता है। जाहू पंचायत के प्रधान राजू, मुंडखर पंचायत के प्रधान प्रकाश चंद, धमरोल के प्रधान विजय कुमार, भलवाणी के प्रधान संजीव कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर पंचायत प्रतिनिधियों ने यह मांग की है।

वहीं, ग्रामीण बंशी राम, कांशी राम, कृष्ण चंद, हरिकमल, प्रकाश चंद, बृजलाल, जैसी राम, सोमा देवी, सिमरो देवी, मीना देवी, रंजना देवी, सुनीता देवी, धर्म चंद, विजय कुमार, निक्कू राम, सुभाष चंद, विनोद कुमार, उत्तम चंद, शक्ति चंद, नानक चंद, भागीरथ, बिहारी लाल, दलीप ¨सह ने भी मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मांग की है कि जाहू में प्राथमिकता के आधार पर उपतहसील खोली जाए।

chat bot
आपका साथी