हर माह के पहले सप्ताह में मिले पेंशन

राजकीय अर्धराजकीय चालक एवं परिचालक महासंघ जिला कार्यकारिणी का प्रतिनिधिमंडल अधीक्षण अभियंता पंचम वृत पालमपुर से मिला व अपनी मांगों को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Oct 2018 08:35 PM (IST) Updated:Fri, 05 Oct 2018 08:35 PM (IST)
हर माह के पहले सप्ताह में मिले पेंशन
हर माह के पहले सप्ताह में मिले पेंशन

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : प्रदेश परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच की प्रदेश संचालन समिति की बैठक प्रदेशाध्यक्ष चमन लाल पुंडीर की अध्यक्षता में हुई। इसमें निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन समस्या के बारे चर्चा हुई। सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने निगम प्रबंधन व सरकार से मांग की है कि प्रतिमाह प्रथम सप्ताह में पेंशन का भुगतान हो, 2017 से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को डेढ़ साल बीतने पर भी पेंशन नहीं मिल रही और न ही अन्य वित्तीय लाभ दिए गए, जिस कारण पेंशनरों व परिवारों का पालन-पोषण करना मुश्किल हो गया है।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने निगम प्रबंधन व सरकार से आग्रह किया है कि मंच द्वारा 22 मई, 2018 को जो आठ सूत्रीय मांगपत्र भेजा था, उस पर कार्रवाई की जाए। मंच के पदाधिकारियों के साथ वार्ता की जाए। बैठक में प्रदेश महामंत्री वीर ¨सह चौहान, मुख्य सलाहकार मधुसूदन शर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष किशोरी लाल धनोटिया, सचिव कृपाल पठानिया, अशोक मेहरा, भीखम परमार, कुलदीप चंद, निर्मल ¨सह, हरनाम ¨सह, हरनाम ¨सह जरयाल, मोहन लाल, राजेंद्र ¨सह, अर¨वद कुमार, सिमरो देवी, अनिता देवी, लज्या देवी आमृता देवी व रामनाथ मौजूद रहे।

----------------

अधीक्षण अभियंता को बताई मांगें

संवाद सहयोगी, पालमपुर : राजकीय अ‌र्द्धराजकीय चालक एवं परिचालक महासंघ जिला कार्यकारिणी का प्रतिनिधिमंडल अधीक्षण अभियंता पंचम वृत्त पालमपुर से मिला व मांगें बताई। महासचिव अश्वनी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में जिला प्रधान मंजीत ¨सह, महासचिव अश्वनी सपहिया, उपप्रधान सुभाष राणा, सचिव सरेश कुमार, धर्मशाला शाखा प्रधान र¨जद्र कुमार, महासचिव रणवीर ¨सह, जिला कार्यकारिणी सदस्य करबू तमंग, पालमपुर शाखा प्रधान सुरजीत कुमार, महासचिव पवन जसवाल, कोषाध्यक्ष मदन लाल, मुख्य सलाहकार संजय कुमार, उपप्रधान र¨वद्र कुमार व राकेश जंबाल सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। अधीक्षण अभियंता ने अधिकतर मांगों पर सहमति जताते हुए शीघ्र समाधान करने की बात कही।

-----------------

प्रधानाचार्यो के नियमिकरण प्रक्रिया से मिलेगा लाभ

जागरण संवाददाता, धर्मशाला :हिमाचल शिक्षक मंच ने प्रदेश की वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में दस वर्ष से तदर्थ व प्लेसमेंट के आधार पर नियुक्त प्रधानाचार्यो की नियमितीकरण की प्रक्रिया के शुरू होने पर खुशी जाहिर की है। प्रदेश संयोजक संजय मोगू, अश्वनी भट्ट, संजीव राणा, सुनील राजपूत, तपिश थापा व विजय शमशेर भंडारी ने कहा कि दस साल से कार्यरत प्रधानाचार्य बिना किसी वित्तीय लाभ के कार्य कर रहे थे। 2008 से प्रधानाचार्यो की नियमित पदोन्नतियां पूर्व सैनिकों के उच्चतम न्यायालय में लंबित मामले के कारण नहीं की जा रही थी। इसी वर्ष सितंबर माह में न्यायालय का फैसला आने के बाद से शिक्षक मंच ने इस मांग को कई बार शिक्षा मंत्री व विभाग के समक्ष रखा था जिसके बाद अब शिक्षा मंत्री व सचिव शिक्षा के प्रयासों से ही नियमित पदोन्नति की प्रक्रिया हुई है। उन्होने कहा कि पूर्ण विश्वास है कि अब शीघ्र ही 2018 तक बचे हुए प्रधानाचार्यो को भी एक दो सप्ताह में ही नियमितीकरण का प्रदेश सरकार तोहफा देगी। मंच की मांग है कि जब तक पिछले प्रधानाचार्यो की नियुक्तियों को नियमित नहीं किया जाता तब तक आगामी कोई भी पदोन्नति सूची जारी न की जाए। भविष्य में जो भी पदोन्नतियां हो उन्हें नियमित आधार पर ही की जाएं। मंच शीघ्र शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज व शिक्षा सचिव अरुण शर्मा से मिलकर प्रधानाचार्यो की नियमित पदोन्नतियां देने के लिए उन्हें सम्मानित करेगा।

chat bot
आपका साथी