कैसी सुविधा; एक शौचालय बदहाल, दूसरे पर ताला

संवाद सहयोगी धर्मशाला स्मार्ट सिटी धर्मशाला में जन सुविधाएं गौण हैं। आलम यह है कि एक बार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 06:26 AM (IST)
कैसी सुविधा; एक शौचालय बदहाल, दूसरे पर ताला
कैसी सुविधा; एक शौचालय बदहाल, दूसरे पर ताला

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : स्मार्ट सिटी धर्मशाला में जन सुविधाएं गौण हैं। आलम यह है कि एक बार फिर से सिविल बाजार स्थित शौचालय में ताला लटक गया है और इस कारण दुकानदारों समेत खरीदारी करने आने वालों को समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है। ज्यादातर दिक्कत महिलाओं को आ रही है।

धर्मशाला के कचहरी अड्डा में डीसी कार्यालय समेत अन्य विभागों के जिला कार्यालय होने से रोजाना हजारों लोग आते हैं। ज्यादातर लोग योल की ओर से ही धर्मशाला पहुंचते हैं। सिविल बाजार में बसों से उतरने के बाद कई बार लोग शौचालय ढूंढते हैं, लेकिन इनमें ताला लटका होने से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ती है। मौजूदा समय में कचहरी में एक ही सुलभ शौचालय है और इसका इस्तेमाल दुकानदारों समेत अन्य लोग करते हैं। हालांकि कचहरी अड्डा के अलावा डिपो बाजार रोड पर भी शौचालय तो है, लेकिन वह उपयोग करने के योग्य नहीं है।

........................

मौजूदा समय में एक ही शौचालय कचहरी अड्डा में है और इस पर ही सभी आश्रित हैं। सिविल बाजार में शौचालय बंद है व डिपो बाजार रोड वाला इस्तेमाल योग्य नहीं है।

-राजेश चौधरी।

........................

शौचालय कम होने से लोगों को दिक्कत आती है। लोगों की सुविधा के लिए शौचालय बनाए जाने चाहिए और जो हैं उन्हें पूर्णतया खुला रखना चाहिए।

-कालू राम।

.....................

कचहरी में रोजाना हजारों लोग आते हैं। जिला मुख्यालय होने के साथ सभी विभागों के यहां कार्यालय हैं। ऐसे में किसी को भी जन सुविधा संबंधी समस्या न आए, इस दिशा में कदम उठाने की जरूरत है।

-हेमराज।

.........................

जन सुविधाओं के लिए बेहतर कदम उठाने जाने चाहिए। नगर निगम प्रशासन को इस दिशा में जल्द से जल्द कदम उठाने चाहिए ताकि लोग परेशान न हों।

-कुलदीप।

..........................

इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो शौचालय का ताला खुलवाया जाएगा ताकि लोगों को राहत मिल सके। जन सुविधाओं के लिए कदम उठाए जाएंगे।

-प्रदीप ठाकुर, आयुक्त नगर निगम धर्मशाला।

chat bot
आपका साथी