आतंक पर प्रहार, शहादत को किया सलाम

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर जिला भर में आतंक पर प्रहार कर लोगों ने शहीदों को अपनी श्रद्धाजंलि दी। पूरे जिला कांगड़ा में इस आतंकी घटना को लेकर जहां रोष जाहिर लोगों ने किया तो रैलियों के माध्यम से आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके पुलते भी जलाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 08:08 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 08:08 PM (IST)
आतंक पर प्रहार, शहादत को किया सलाम
आतंक पर प्रहार, शहादत को किया सलाम

जागरण टीम, धर्मशाला : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ जिलाभर में आतंक पर प्रहार कर लोगों ने शहीद हुए जांबाजों को श्रद्धाजंलि दी। पूरे जिला कांगड़ा में इस आतंकी घटना के खिलाफ जहां लोगों ने रोष जाहिर किया वहीं रैलियों के माध्यम से आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए पुतले भी फूंके। इस घटना में शहीद हुए जवानों की आत्मिक शांति की प्रार्थना के साथ मोमबत्ती जुलूस निकाल कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई।

जिला मुख्यालय धर्मशाला में राजकीय महाविद्यालय के छात्रों ने कॉलेज परिसर से जुलूस के माध्यम से मोमबत्तियां हाथों में लेकर शहीदों को श्रद्धाजंलि दी व पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी भी की। स्वयं सेवी संस्था जनचेतना ने शोक बैठक की। ज्ञान ज्योति स्कूल राजोल में शहीदों को श्रद्धाजंलि दी गई। शरण कॉलेज में शरण कॉलेज ऑफ एजुकेशन फॉर वूमेन घुरकड़ी (काँगड़ा ) में दो मिनट का मौन रखा गया। इस दौरान कॉलेज प्राचार्य सुमन सहित डीएलएड व बीएड की प्रशिक्षु सहित अध्यापक वर्ग मौजूद रहा।

वहीं व्यापार मंडल गगल ने बैठक कर शहीदों को श्रद्धाजंलि दी।

बिलासपुर (कांगड़ा) : पूर्व सैनिकों में कैप्टन ज्ञान चंद, कैप्टन प्रकाश चंद, कैप्टन मेहर ¨सह पठानियां, पुरुषोत्तम ¨सह, सूबेदार मेहर ¨सह, अनूप ¨सह, ओंकार ¨सह, हरनाम ¨सह, रघुबीर ¨सह, अमर ¨सह, हरबंस लाल, छगन ¨सह व कीकर ¨सह ने आदि कहा कि अब भारत को इन उग्रवादियों और पाकिस्तान से दो-दो हाथ कर ही लेने चाहिए।

नगरोटा सूरियां : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हमले की ¨नदा करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। एबीवीपी के नगर अध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शहीदों को दो मिनट का मौन रख कर केंद्र सरकार से मांग की कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों के खिलाफ जल्द कोई कदम उठाया जाए। इस अवसर पर इकाई अध्यक्ष सुमित गुलेरिया, सचिव अखिल मेहरा, सह छात्रा प्रमुख कनिका, इकाई उपाध्यक्ष अंकिता, कोमल, विवेक शर्मा, अविनाश, साहिल व अतुल धीमान भी उपस्थित रहे।

नूरपुर : बजरंग दल ने नूरपुर के न्याजपुर से चौगान तक रोष रैली निकाली। इस मौके पर सारा शहर भारत माता की जय व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से गूंज उठा। इस मौके पक बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख सभ्य लोहटिया, जिला संयोजक संदीप जरियाल, गोरक्षा प्रमुख कर्ण सहित आदित्य, मनजीत, निखिल, पंकज, विद्यार्थी परिषद के प्रमुख रवि कटोच, पूर्व पैरा कमांडो र¨वदर ¨सह आदि मौजूद रहे। वहीं राजकीय आर्य कॉलेज नूरपुर के छात्रों ने भी रैली निकाली।

नगरोटा बगवां : राजकीय महाविद्यालय बाबा बडोह केंद्रीय छात्र परिषद ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर प्रो राजेश, प्रो विधि चंद, प्रो अमित, प्रो अर्जुन डढवाल, प्रो प्रवीण, प्रो सपना, प्रो सुरजीत, प्रो साहिल, प्रो अजय तथा अन्य मुख्य रूप से मौजूद रहे।

शाहपुर : भूतपूर्व अ‌र्द्धसैनिक बल कल्याण संगठन जिला कांगड़ा के अध्यक्ष एवं प्रदेश सलाहकार एमएल ठाकुर ने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। राजकीय महाविद्यालय शाहपुर में एबीवीपी ने भी पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की।

देहरा : रक्कड़ में स्कूली बच्चों, अभिभावकों तथा अन्य लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा रैली निकाली। हमले के दोषियों पर जल्द सख्त कार्रवाई करने के लिए तहसीलदार सतीश कुमार के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर स्कूली बच्चे, स्टाफ सदस्य, पूर्व प्रधान प्रेमचंद शर्मा, देशबंधु, प्रधान चपलाह जयकरण दास, भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद शर्मा, मंडल भाजपा उपाध्यक्ष संजय कुमार, कश्मीर ¨सह, सुभाष मौजूद रहे।

कांगड़ा : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोठार (रानीताल) के विद्यार्थियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। रानीताल बा•ार में मोमबत्तियां जला कर रैली निकाली। स्कूल ¨प्रसिपल कल्याण भंडारी ने छात्रों के साथ शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन भी रखा।

मानव अधिकार सुरक्षा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में सदस्यों ने जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कैंडल मार्च निकाला। जिला अध्यक्ष अनुभव शर्मा, डॉक्टर राजकुमार, सुरेश कुमार अनूप कुमार व अन्य मौजूद रहे और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांगड़ा : शुक्रवार को सनातन धर्म सभा कांगड़ा तथा हिमालयन सेवियर्स के सदस्यों ने नगर परिषद कार्यालय के प्रांगण में श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा सनातन धर्म सभा के उपाध्यक्ष नरेंद्र त्रेहन, हिमालयन सेवियर्स के हरीश कुमार पंकज कोठारी सहित अन्य लोग मौजूद थे। इस अवसर पर लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक करने की मांग की।

रानीताल में अखिल क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष विपिन राणा ने युवाओं के साथ मिल कर हमले की घोर ¨नदा की है। इस अवसर पर उनके साथ ¨सटू, शांति, रामस्वरूप, सचिन, गुलशन कुमार, तरसेम काला व केबों सहित युवा मौजूद रहे।

योल : राइ¨जग स्टार प्री प्राइमरी स्कूल योल में प्रधानाचार्य सुप्रिया कुलकर्णी की अगुवाई में नन्हे छात्रों ने दो मिनट का मौन रखा। राजकीय वरिष्ट माध्यमिक स्कूल टंग नरवाणा में छात्रों ने प्रधानाचार्य रमन शर्मा की अगुवाई में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों सहित रैली निकाल कर श्रद्धांजलि दी। वहीं गुरु द्रोणाचार्य कॉलेज ऑफ नर्सिंग योल की प्रशिक्षु नर्सो व प्रबंधक वीएन रैणा ने मौन रख कर शहीदों को नमन किया। युवा कांग्रेस ने नरवाणा बाजार से योल तक कैंडल मार्च निकाल कर पाकिस्तान की कड़ी निंदा की।

डाडासीबा : धरोहर गांव गरली करियाडा चौली मनियाला व साथ लगते अन्य क्षेत्रों में भी आक्रोश देखने को मिला है। इंडियन वेलफेयर एंड एंटी क्रप्शन ट्रस्ट की प्रदेश उपाध्यक्ष अंजना डोगरा ने प्रधानमंत्री से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं राजपूत कल्याण सभा मंडल देहरा के चेयरमैन यश पठानिया ने इस आतंकी हमले की घोर ¨नदा की। इस मौके पर चौली प्रधान ममता कटवाल, मनियाला प्रधान अंजना शर्मा ने भी दुख व्यक्त किया। इसके अलावा जौड़बड़, चिंतपूर्णी में भी पुतले भी फूंके।

जवाली : डिग्री कॉलेज जवाली के छात्रों ने कॉलेज परिसर से लेकर कैहरियां चौक भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कैंडल मार्च निकाला।

हरिपुर : व्यापार मंडल हरिपुर ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कैंडल मार्च निकाल कर दुकानदारों ने दो मिनट का मौन रखा।

chat bot
आपका साथी