राष्ट्रपति का शिमला दौरा: रिट्रीट तक कार नहीं, टेंपो ट्रैवलर से जाएंगे अधिकारी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 मई को शिमला दौरे पर जाएंगे, इसी को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा सहित सभी प्रबंध पूरे कर लिए हैं

By Edited By: Publish:Fri, 18 May 2018 09:59 PM (IST) Updated:Sat, 19 May 2018 09:42 AM (IST)
राष्ट्रपति का शिमला दौरा: रिट्रीट तक कार नहीं, टेंपो ट्रैवलर से जाएंगे अधिकारी
राष्ट्रपति का शिमला दौरा: रिट्रीट तक कार नहीं, टेंपो ट्रैवलर से जाएंगे अधिकारी

शिमला, राज्य ब्यूरो। राजधानी शिमला से करीब 15 किलोमीटर दूर छराबड़ा स्थित राष्ट्रपति निवास रिट्रीट जाने के लिए इस बार सरकार के अधिकारियों को कार नहीं बल्कि टेंपो ट्रैवलर की सवारी करनी होगी। रिट्रीट में ट्रैफिक जाम न हो, इसके लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है। रिट्रीट में शुक्रवार को दोपहर तक छोटी एसी डीलक्स बसों व टेंपो ट्रैवलर का ट्रायल किया गया। इस दौरान सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के सचिव डॉ. आरएन बत्ता सहित आला अधिकारी रिट्रीट में मौजूद थे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शिमला दौरे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सुरक्षा सहित सभी प्रबंध पूरे कर लिए हैं। जीएडी सचिव ने शुक्रवार शाम सचिवालय पहुंचकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को तैयारियों की जानकारी दी। मौसम के मिजाज को देखते हुए सरकार ने राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए अनाडेल हेलीपैड व जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे को भी तैयार रखा है।

बसों के ट्रायल के दौरान उपायुक्त अमित कश्यप, पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्बाल, परिवहन निगम के कार्यकारी निदेशक अश्विनी कुमार शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। राष्ट्रपति के शिमला दौरे के मद्देनजर शहर में पुलिस तैनात कर दी गई है। कुफरी तक सड़क किनारे पुलिस की सुरक्षा उपलब्ध रहेगी।

राष्ट्रपति दौरे का शेड्यूल

-20 मई : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल्याणी हेलीपैड छराबड़ा पहुंचेंगे। शाम को राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत की ओर से राष्ट्रपति के शिमला आगमन पर रात्रि भोज होगा।

-21 मई : राष्ट्रपति नौणी स्थित औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय में होने वाले दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

-22 मई : सुबह प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीश रिट्रीट में राष्ट्रपति के साथ नाश्ते पर मौजूद रहेंगे। दोपहर बाद पीटरहॉफ में सरकार की ओर से राष्ट्रपति का नागरिक अभिनंदन समारोह होगा।

-23 मई : रिट्रीट में एट होम का आयोजन होगा। इसमें शहर के गणमान्य शामिल होंगे।

- 24 मई : राष्ट्रपति दिल्ली लौट जाएंगे।

chat bot
आपका साथी