सफाई को दिनचर्या का बनाएं हिस्सा

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरगेला में सात दिवसीय एनएसएस. शिविर का शुभारंभ राजेश राणा सेवानिवृत बीपीईओ द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ऐसे शिविरों के माध्यम से किए जाने वाले कार्यों से हमें समाज में संगठित हो कर काम करने की प्रेरणा मिलती है । उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी के स्वच्छ समाज के निर्माण में आगे आने से बेहतर कार्य किए जा रहे है । इस मौके पर शिविर में भाग ले रहे बच्चां को मुख्यातिथि को 5100 रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की । कार्यक्रम अधिकारी संदीप राणा ने बताया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 09:31 PM (IST)
सफाई को दिनचर्या का बनाएं हिस्सा
सफाई को दिनचर्या का बनाएं हिस्सा

संवाद सूत्र, रैत : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरगेला में मंगलवार को सात दिवसीय एनएसएस शुरू हुआ। इसमें सेवानिवृत्त बीपीईओ राजेश राणा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि ऐसे शिविरों के माध्यम से किए जाने वाले कार्यो से समाज में संगठित होकर काम करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी के स्वच्छ समाज के निर्माण में आगे आने से बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने शिविर में भाग ले रहे स्वयंसेवियों को 5100 रुपये प्रोत्साहन राशि दी। उन्होंने स्वयंसेवियों को सफाई को दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित किया। वहीं कार्यक्रम अधिकारी संदीप राणा ने बताया कि स्वयंसेवी रैली निकालकर दहेज प्रथा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, नशा मुक्त समाज, स्वच्छ भारत अभियान सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करेंगे। इसके अलावा गांव के पेयजल स्रोतों व रास्तों की सफाई की जाएगी। इस अवसर पर प्रधानाचार्य जितेंद्र राणा भी मौजूद थे।

---------------

अनुशासन के प्रति जागरूक किए स्वयंसेवी

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला समलोटी में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ प्रधानाचार्य एचएस कपूर ने किया। उन्होंने स्वयंसेवियों को अनुशासन में रहने के लिए प्रेरित किया। अनुशासन व मेहनत से सफलता अर्जित की जा सकती है। एनएसएस इकाई प्रभारी विजय ¨सह व प्रतिभा सूद ने बताया कि सात दिन तक स्वयंसेवी सामाजिक कार्यो में भाग लेंगे। शिविर के दौरान प्रभातफेरी व योग कक्षाएं भी लगाई जाएंगी। ------------------ नूरपुर स्कूल में एनएसएस शिविर शुरू

संवाद सहयोगी, नूरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल छात्र नूरपुर में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुशील कुमार ने किया। प्रधानाचार्य अनिल कुमार शर्मा ने कहा कि शिविर 19 नवंबर को संपन्न होगा। उन्होंने स्वयंसेवियों को एनएसएस का महत्व बताया। ऐसे शिविरों में भाग लेने से छात्रों में देशभक्ति व समाजसेवा की भावना जागृत होती है। एनएसएस प्रभारी जगरूप ¨सह ने कहा कि स्वयंसेवी स्वच्छता, स्कूल परिसर व विभिन्न क्षेत्रों की सफाई करेंगे।

---------------

लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करेंगे स्वयंसेवी

संवाद सूत्र, बनोई : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घरोह में सात दिवसीय एनएसएस शिविर प्रधानाचार्य मधु शर्मा की अध्यक्षता में शुरू हुआ। शिविर में 25 स्वयंसेवी भाग ले रहे हैं। सात दिन तक स्वयंसेवी स्कूल परिसर को संवारने के साथ रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे। प्रधानाचार्य ने कहा कि ऐसे शिविरों में भाग लेने से स्वयंसेवियों में मिलजुलकर रहने की भावना जागृत होती है।

chat bot
आपका साथी