बस रूट फेल, ग्रामीणों का इम्तिहान

पुलिस मैदान धर्मशाला में प्रदेश सरकार के एक साल पूरा होने पर आयोजित जन आभार रैली लोगों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं रही। हिमाचल पथ परिवहन निगम एचआरटीसी की बसों के रैली के लिए चलाए जाने से लोकल रूट पूर्णतया फेल रहे। जिस कारण ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सुबह के समय अपने काम पर पहुंचने में दिक्कतों का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 27 Dec 2018 10:12 PM (IST)
बस रूट फेल, ग्रामीणों का इम्तिहान
बस रूट फेल, ग्रामीणों का इम्तिहान

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पुलिस मैदान धर्मशाला में जन आभार रैली स्थानीय लोगों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं रही। एचआरटीसी की बसों को रैली के लिए चलाए जाने से लोकल रूट फेल रहे और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए पैदल ही सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

हालांकि शहरी क्षेत्रों में कुछ निजी बसें तो चली, लेकिन गांवों में बसों के साथ-साथ अन्य निजी वाहन भी चु¨नदा ही दिखे। इस कारण या तो लोग घंटों इंतजार करते नजर आए या फिर पैदल ही सफर करने के लिए मजबूर हुए। धर्मशाला-डाढ राजमार्ग पर भी लोग सड़क किनारे बसों का इंतजार करते नजर आए और जो भी बसें आई वे सवारियों से खचाखच भरी थीं। जिला कांगड़ा में एचआरटीसी की 341 बसें रैली के लिए चलाई थी। यही वजह रही कि लोकल रूट पूरी तरह से फेल रहे। एचआरटीसी अधिकारियों की मानें तो धर्मशाला डिपो को छोड़कर शेष डिपो में लांग रूट पर गाड़ियां भेजी थीं। धर्मशाला डिपो से 73 बसें रैली के लिए भेजी थीं। कुल कितने रूट फेल हुए यह बताना अभी मुश्किल है, लेकिन लोकल के साथ-साथ लांग रूट प्रभावित हुए हैं। हालांकि कई लोकल रूटों पर भी बसें भेजी गई थीं पर यह पर्याप्त नहीं थी।

-पंकज चड्ढा, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी। जिलेभर से रैली के लिए 341 बसों को भेजा गया था। हालांकि लोकल रूट फेल हुए हैं, लेकिन लांग पर बसों को भेजा गया था। धर्मशाला डिपो के तहत हो सकता है कि कुछेक लांग रूट फेल हुए हों।

-अनूप राणा, मंडलीय प्रबंधक एचआरटीसी।

.....................

पीएम के संबोधन से पहले ही लौटे लोग

भाषण सुनने आए लोगों को प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले ही मायूस होकर रैली स्थल से लौटना पड़ा। वजह यह रही कि रैली स्थल के भरने से लोगों को जगह नहीं मिल पाई। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने उपायुक्त कार्यालय परिसर की एलईडी स्क्रीन पर भाषण सुना। हालांकि सभी लोग पुलिस मैदान में आयोजित रैली में मोदी को नजदीक से सुनना चाहते थे, लेकिन उन्हें मायूसी ही हाथ लगी। उपायुक्त कार्यालय के स्टाफ व अधिकारियों ने भी स्क्रीन पर ही प्रधानमंत्री का भाषण सुना। इसके अलावा रैली में आए लोगों को शिक्षा विभाग के प्रारंभिक व उच्च शिक्षा उपनिदेशक एवं जिला परिषद हॉल में नि:शुल्क सुलभ शौचालय की सुविधा मिली। रैली में शामिल होने आए लोगों को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग, भाषा एवं संस्कृति विभाग व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कर्मचारियों ने इश्तहार भी बांटे।

chat bot
आपका साथी